Move to Jagran APP

गैंगस्टरों से संबंध व Drug smuggling में गिरफ्तार ASI बोली- एएसआइ पति के कहने पर किया था ऐसा

रिमांड के पहले दिन महिला एएसआइ ने खुलासा किया कि 50 ग्राम हेरोइन उसे उसके पति सुरिंदर सिंह ने दी थी जिसे पट्टी के निशान सिंह को सप्लाई करना था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 09:03 PM (IST)
गैंगस्टरों से संबंध व Drug smuggling में गिरफ्तार ASI बोली- एएसआइ पति के कहने पर किया था ऐसा
गैंगस्टरों से संबंध व Drug smuggling में गिरफ्तार ASI बोली- एएसआइ पति के कहने पर किया था ऐसा

जेएनएन, तरनतारन। गैंगस्टरों से संबंध व ड्रग तस्करी के मामले में नारकोटिक्स सेल ने एक महिला एएसआइ रेेेेनु बाला को गिरफ्तार किया था। रेनु अर्बन एस्टेट पटियाला थाने में तैनात थी। रेनु बाला और उसके साथी निशान सिंह को जज मुनीश गर्ग की अदालत में पेश करके तीन दिन का रिमांड लिया गया है।

loksabha election banner

रिमांड के पहले दिन महिला एएसआइ ने खुलासा किया कि 50 ग्राम हेरोइन उसे उसके पति सुरिंदर सिंह ने दी थी, जिसे पट्टी के निशान सिंह को सप्लाई करना था। रेनु बाला का पति सुरिंदर सिंह भी पंजाब पुलिस में एएसआइ है, जो कि पटियाला में तैनात है। पट्टी पुलिस ने सुरिंदर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपितों से पूछताछ में जुटी हुई है।

बता दें कि 29 अक्टूबर को पटियाला के अर्बन एस्टेट थाने में तैनात महिला एएसआइ रेनु बाला बस के जरिए पट्टी में निशान सिंह को 50 ग्राम हेरोइन सप्लाई करने आई थी। एंटी नारकोटिक्स सेल पट्टी के सब इंस्पेक्टर सुखराज सिंह ने दोनों को काबू कर लिया। दोनों तीन दिन के रिमांड पर चल रहे हैं। पट्टी के डीएसपी कमलप्रीत सिंह मंड ने कहा कि एएसआइ रेनु बाला, उसके पति सुरिंदर सिंह और साथी निशान सिंह को रिमांड पर लिया गया है। तीनों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

कई सालों से चल रहा था नशे का नेटवर्क

रेनु बाला का पति सुरिंदर सिंह छह साल पहले तरनतारन में तैनात हुआ था। डिसमिस हुए एसएसपी प्रीतपाल सिंह विर्क के साथ नियुक्ति होने पर वह विर्क का खास बन गया और तरनतारन में पो¨स्टग के दौरान ही उसकी मुलाकात निशान के साथ हुई थी। पटियाला के सदर थाना में करीब एक महीने पहले ही सुरिंदर की नियुक्ति हुई थी, जबकि उसके नशे का नेटवर्क कई सालों से चल रहा था। इसी दौरान ही उसने नई गाड़ियां खरीदी और घर बनवाया था, जिनकी जांच की जा रही है। दिल्ली से पाकिस्तान जा रहे नगर कीर्तन के शंभू पहुंचने पर मुलाजिमों को सुरक्षा में लगाया था और एएसआइ सुरिंदर सिंह की भी वहां पर डयूटी लग गई। ऐसे में उसने रेनुबाला को पचास ग्राम हेरोइन देकर तरनतारन निशान सिंह के साथ भेजा था।

कुछ रिश्तेदार पुलिस में तो कुछ नशे के दलदल में

पुलिस के अनुसार रेनु बाला के परिवार के मेंबर पुलिस महकमे में हैं। इसके नाना-नानी पुलिस महकमे से रिटायर्ड हैं, वहीं मौसी भी डीएसपी के पद पर है। इसके अलावा कुछ अन्य रिश्तेदार भी इसी महकमे में है। फिलहाल अभी तक इन लोगों से पूछताछ शुरू नहीं हुई है, जबकि सरहिंंद रोड पर नशा मुक्ति केंद्र चलाने वाले एक रिश्तेदार को पूछताछ के दायरे में लिया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार रेनु बाला के कुछ रिश्तेदार नशे की लत में फंसे हैं, जिसके बावजूद यह लोग नशे के कारोबार में जुटे रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.