Move to Jagran APP

एडिशनल सेक्रेटरी ने गेहूं खरीद प्रबंधों को लेकर अधिकारियों से बैठक

खाद्य आपूर्ति विभाग के एडिशनल सेक्रेटरी जसप्रीत सिंह ने अनाज मंडी का दौरा करते हुए गेहूं के खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:25 PM (IST)
एडिशनल सेक्रेटरी ने गेहूं खरीद प्रबंधों को लेकर अधिकारियों से बैठक
एडिशनल सेक्रेटरी ने गेहूं खरीद प्रबंधों को लेकर अधिकारियों से बैठक

जागरण संवाददाता, तरनतारन : खाद्य आपूर्ति विभाग के एडिशनल सेक्रेटरी जसप्रीत सिंह ने अनाज मंडी का दौरा करते हुए गेहूं के खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद प्रक्रिया में किसान, आढ़ती और मजदूर को कोई समस्या न आए, इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विशेष प्रबंध करने के आदेश दिए गए है। एडिशनल सेक्रेटरी जसप्रीत सिंह ने अनाज मंडी तरनतारन में जाकर गेहूं की खरीद करवा रहे किसानों के अलावा आढ़तियों और मजदूरों की समस्याएं सुनीं। इसके साथ ही गेहूं की तुलाई के प्रबंधों का जायजा लेते हुए कहा कि जिले में सरकार द्वारा 60 अनाज मंडियों के साथ 35 अस्थायी खरीद केंद्र बनाए गए है। इस अवसर पर जसप्रीत सिंह ने बताया कि जिले की विभिन्न मंडियों में 6 लाख 80 हजार मीट्रिक टन गेहूं की आमद होने की संभावना है। अधिकारियों की बैठक करते जसप्रीत सिंह ने कहा कि किसानों को भुगतान में कोई देरी न हो, इसके लिए खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को हिदायत दी गई है।

loksabha election banner

इस मौके पर डीसी कुलवंत सिंह, एडीसी जगविदरजीत सिंह ग्रेवाल, एसडीएम रजनीश अरोड़ा, रोहित गुप्ता, राजेश शर्मा, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी सुखजिदर सिंह, जिला मंडी अधिकारी अजयपाल सिंह रंधावा, मार्केट कमेटी चेयरमैन शुबेग सिंह धुन्न, वाइस चेयरमैन अवतार सिंह तनेजा, आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश सचिव गुरमिदर सिंह रटौल, जिलाध्यक्ष करनैल सिंह देऊ, महासचिव यशपाल शर्मा मौजूद थे। डाटा एंट्री के लिए आढ़ती

कर रहे है किसानों की मदद

गेहूं की फसल के सीधे भुगतान के मद्देनजर बनाए गए पोर्टल पर डाटा एंट्री करने के लिए किसानों को समस्या न आए, इसके लिए आढ़तियों की ओर से अपने स्टाफ की मदद से काम निपटाया जा रहा है। आढ़ती एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष करनैल सिंह देऊ, महासचिव यशपाल शर्मा ने बताया कि अनाज मंडी में पहुंची गेहूं में नमी 12 फीसद से अधिक हैं। इसके चलते खरीद की कार्रवाई अभी तेज नहीं हुई, परंतु सीधे भुगतान के लिए डाटा एंट्री जरूरी है। यशपाल शर्मा ने बताया कि डाटा एंट्री का काम निपटाने के लिए किसानों की आढ़तियों द्वारा मदद की जा रही है। आढ़तियों द्वारा अपनी-अपनी दुकान पर स्टाफ तैनात करके आढ़तियों का पंजीकरण करवाया जा रहा है। किसान जागीर सिंह, जोगा सिंह, हीरा सिंह, बलविदर सिंह, हरनाम सिंह ने मौके पर खाद्य आपूर्ति विभाग के एडिशनल सचिव जसप्रीत सिंह को बताया कि सीधी अदायगी में किसानों को परेशानी न आए, इसके लिए आढ़तियों की ओर से उनकी मदद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.