Move to Jagran APP

ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में उड़ रही नियमों की धज्जियां

। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जिला प्रशासन ने रोड मार्किग की थी। परंतु ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के कारण लोग अब नियमों का उल्लंघन करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:19 PM (IST)
ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में उड़ रही नियमों की धज्जियां
ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में उड़ रही नियमों की धज्जियां

अभिषेक जोशी, तरनतारन : ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जिला प्रशासन ने रोड मार्किग की थी। परंतु ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के कारण लोग अब नियमों का उल्लंघन करने लगे हैं। गलत दिशा से वाहन सवारों की आमद होने से यातायात बाधित हो रहा है। इस कारण दुकानदारों को भी समस्या झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

दो सप्ताह पहले ट्रैफिक पुलिस की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक कर तहसील चौक से लेकर कसूर नाले के पुल तक रोड मार्किग की गई थी। जिसके तहत उक्त क्षेत्र में आने वाले उन रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया था। इसके बाद ट्रैफिक सही ढंग से चलने लगी। परंतु कुछ दिन से ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही इस कदर बढ़ गई कि जल्दबाजी में गलत दिशा से वाहनों की एंट्री होने लगी है।

चार खंबा चौक के पास गारद बाजार को जाने वाले रास्ते में ट्रैफिक पुलिस की तैनाती के बावजूद राहगीर बैरिकेड्स को इधर-उधर करके गुजरते देखे गए। इससे दोबारा जाम की स्थिति पैदा हो गई। दुकानदार जागीर सिंह, जोगिंदर सिंह, लक्की सभ्रवाल, बब्बू, मनजिंदर सिंह, सुखवंत सिंह, कीमती लाल, दविंदर शर्मा ने बताया कि कुछ दिन से इस चौक में तैनात ट्रैफिक कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। विपरीत दिशा से गुजरने वाले वाहनों को रोका नहीं जा रहा। जिसके चलते सड़क के एक हिस्से में जाम लग रहा है। दुकानदारों ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही हादसे का कारण बन सकती है। इन दुकानदारों ने मांग की कि ट्रैफिक पुलिस की तैनाती रात नौ बजे तक यकीनी बनाई जाए। क्योंकि शाम छह बजे के बाद कहीं भी ट्रैफिक कर्मी नजर नहीं आते। नहीं बर्दाशत होगी लापरवाही

एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि रोड मार्किग के दौरान न तो ट्रैफिक कर्मियों की लापरवाही बर्दाश्त होगी और न ही नियमों का उल्लंघन। इस बाबत ट्रैफिक इंचार्ज को आदेश दिया गया है कि गलत दिशा से आने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.