Move to Jagran APP

तरनतारन में पहले दिन लगी 287 किशोरों को लगी वैक्सीन

जिला तरनतारन में सेहत विभाग ने 15 से 18 साल तक के 56400 किशोरों को वैक्सीन लगाने की पहचान की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 03:00 AM (IST)
तरनतारन में पहले दिन लगी 287 किशोरों को लगी वैक्सीन

जासं, तरनतारन : जिला तरनतारन में सेहत विभाग ने 15 से 18 साल तक के 56,400 किशोरों को वैक्सीन लगाने की पहचान की है। वैक्सीन लगाने के लिए जिले भर में कुल ब्लाक स्तर पर नौ सेंटर स्थापित किए गए है। सोमवार को मुहिम का आगाज ढीली रफ्तार में हुआ, जिसमें केवल 287 स्कूली विद्यार्थियों का ही टीकाकरण किया गया। जिले भर में सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों के 49,500 बच्चों की पहचान की गई, इनमें से 31,500 विद्यार्थी सरकारी स्कूलों से संबंधित है। जबकि 18 हजार विद्यार्थी निजी स्कूलों से संबंधित है। विद्यार्थियों को टीकाकरण करवाने के लिए विभाग द्वारा शिक्षा विभाग की सेवाएं ली गई हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने बताया कि सेहत विभाग से संबंधित स्टाफ की हड़ताल के कारण पहले दिन भले ही कम विद्यार्थियों को टीकाकरण हुआ है, परंतु आने वाले दिनों में इस मुहिम को तेज किया जाएगा। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि जिले भर के स्कूलों में से एक आब्जर्वेशन रूम बनाया गया है। यहां पर बेड, आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए कि बकायदा मास्क पहनकर रखें। स्मार्ट स्कूल में टीकाकरण मुहिम का आगाज करवाने के लिए पहुंचे डीसी कुलवंत सिंह

loksabha election banner

15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों को टीकाकरण करवाने लिए मुहिम का आगाज करने डीसी कुलवंत सिंह धूरी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में पहुंचे। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वरिदरपाल कौर, एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन, डीईओ हरभगवंत सिंह सुखबीर सिंह कंग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.