Move to Jagran APP

बच्चों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

धरती पर बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए विद्यार्थियों को इस प्रति जागरूक करने लिए ममता निकेतन कान्वेंट स्कूल में पर्यावरण की संभाल लिए आनलाइन गतिविधियां करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:55 PM (IST)
बच्चों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
बच्चों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

संसू, तरनतारन : धरती पर बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए विद्यार्थियों को इस प्रति जागरूक करने लिए ममता निकेतन कान्वेंट स्कूल में पर्यावरण की संभाल लिए आनलाइन गतिविधियां करवाई गई। स्कूल की प्रिसिपल गुरचरन कौर ने कहा कि चौथी कक्षा के प्रत्येक विद्यार्थी ने वातावरण के शुद्धिकरण लिए एक-एक पौधा लगाया। पांचवीं, छठीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित रखने संबंधी स्लोगन लिखे गए और पोस्टर बनाए गए।

prime article banner

उन्होंने बताया कि सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने अपने घरों में दो-दो कूड़ेदान रखने का संदेश दिया, ताकि जैविक व अजैविक पदार्थो को अलग करके रखा जा सके। आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भी से नो टू प्लासटिक के स्लोगन लिखे और पोस्टर बनाए। नौवीं कक्षा के विद्यार्यिथों ने स्पीच के माध्यम से प्रदूषण के कारण व दुषप्रभावों पर रोशनी डाली। प्रिसिपल गुरचरन कौर ने इन गतिविधयों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की प्रशंसा करते कहा कि कोविड-19 दौरान घरों में बैठे विद्यार्थी अपनी कला व प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए वातावरण को सुरक्षित रखने, प्रदूषण कम करने के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे है। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह अधिक से अधिक पौधे लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.