Move to Jagran APP

Third degree torture... तरनतारन CIA Staff ने छात्र के Private part में लगाया करंट

10वीं के छात्र ने तरनतारन CIA Staff पर अवैध हिरासत में लेकर पांच दिन तक थर्ड डिग्री टॉर्चर (Third degree torture) करने के आरोप लगाए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 04:11 PM (IST)
Third degree torture... तरनतारन CIA Staff ने छात्र के Private part में लगाया करंट
Third degree torture... तरनतारन CIA Staff ने छात्र के Private part में लगाया करंट

जेएनएन, तरनतारन। अमृतसर के रंजीत एवेन्यू निवासी 10वीं के छात्र ने तरनतारन CIA Staff पर अवैध हिरासत में लेकर पांच दिन तक थर्ड डिग्री टॉर्चर (Third degree torture) करने के आरोप लगाए हैं। दबाव बनाया गया कि वह एक किलो हेरोइन तस्करी का झूठा जुर्म कबूल करे। मना करने पर आंखों पर पट्टी बांधकर उसके Private part पर करंट लगाया गया।

loksabha election banner

छात्र की मां अमनदीप कौर ने बताया कि उसका बड़ा बेटा करण भट्टी (18) दसवीं का छात्र है। 25 जनवरी की शाम को उसे इलाके से ही किसी ने अगवा कर लिया। देर शाम तक परिवार ने करण को काफी ढूंढा। पता न चलने पर 27 जनवरी को रंजीत एवेन्यू थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पता चला कि करण को CIA Staff तरनतारन ने उठाया है। वह तुरंत तरनतारन पहुंची और बेटे को रिहा करने की गुहार लगाई, परंतु पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।

एसएसपी के समक्ष पेश होने लिए गई तो कर्मियों ने अंदर नहीं जाना दिया। बाद में 30 जनवरी की शाम को करण को CIA Staff से यह कहते हुए रिहा कर दिया कि वह इस मामले की किसी को शिकायत न करे। इसके बाद वह करण को लेकर घर आई। घर आकर करण ने उसे CIA Staff द्वारा की गई ज्यादती के बारे में बताया। इसके बाद उसने आइजी बॉर्डर जोन सुरिंदरपाल परमार के समक्ष पेश होकर शिकायत दी है। आइजी ने मामले की जांच का भरोसा दिया है।

हेरोइन तस्करी की सूचना थी, थर्ड डिग्री नहीं दी

CIA Staff के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरित शर्मा ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि करण हेरोइन तस्करी करता है। पुलिस ने अपने कर्मचारी सादी वर्दी में उसके पास भेजे, तो उसने कथित तौर पर हेरोइन के लिए एडवांस पैसे भी लिए। जांच में आरोपित के खिलाफ कुछ नहीं मिला। उसे बस थाने में रखा गया था। उसे कभी भी थर्ड डिग्री नहीं दी गई।

तरनतारन पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी

उधर, थाना रंजीत एवेन्यू के प्रभारी रोबिन हंस ने बताया कि अमनदीप कौर ने अपने बेटे के अगवा होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। थाने को तरनतारन पुलिस ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। यदि जानकारी दी होती, तो थाने में करण के अगवा होने का मामला दर्ज नहीं करते।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.