Move to Jagran APP

पार्किंग के लिए एक भी जगह नहीं, रोज लगता है जाम

गुरु नगरी में प्रशासन की ओर से वाहनों की पार्किंग के लिए एक भी जगह निर्धारित नहीं की गई है। दूसरी तरफ शहर के दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे और बाजारों में किए अवैध कब्जे छोड़ने का नाम नहीं लिया जा रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 06:27 PM (IST)
पार्किंग के लिए एक भी जगह नहीं, रोज लगता है जाम
पार्किंग के लिए एक भी जगह नहीं, रोज लगता है जाम

राजन शर्मा, तरनतारन : गुरु नगरी में प्रशासन की ओर से वाहनों की पार्किंग के लिए एक भी जगह निर्धारित नहीं की गई है। दूसरी तरफ शहर के दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे और बाजारों में किए अवैध कब्जे छोड़ने का नाम नहीं लिया जा रहा। नतीजन शहर में रोजाना जगह-जगह पर जाम लग रहे हैं।

loksabha election banner

तहसील चौक, चार खंबा चौक, बोहड़ी चौक, जगदेव मार्केट से लेकर जंडियाला रोड, अमृतसर रोड, सरहाली रोड पर सड़कों के किनारे एक तरफ दुकानदारों ने अवैध कब्जे किए हुए है, दूसरी ओर प्रशासनिक तौर पर वाहनों की पार्किंग के लिए जगह निर्धारित नहीं की गई। खरीदो-फरोख्त लिए आने वाले लोग अपने वाहन सड़कों के किनारे लगा देते है, जबकि फुटपाथ पहले ही दुकानदारों के कब्जे में है। ऐसे में शहर की सड़कें तंग पड़ रही हैं जिससे लोग परेशान होते हैं।

प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

राहगीर जोगा सिंह, सेवा सिंह, दलबीर सिंह, बलविदर कौर, जसदीप कौर, सेवा राम, गुरमुख सिंह, महिदरपाल कहते है कि प्रशासन ने लापरवाही बरतते हुए अभी तक पूरे शहर में वाहनों की पार्किंग के लिए जगह निर्धारित नहीं की। दूसरी तरफ दुकानदारों की मनमानी रोकने लिए प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा।

नगर कौंसिल को लिखा जा रहा है पत्र

एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों कहते है कि दुकानदारों को कई बार अवैध कब्जे हटाने लिए चेतावनी दी जा चुकी है। अब अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई लिए तैयारी की जा रही है। वाहनों की पार्किंग के लिए जगह निर्धारित होना जरूरी है। इस बाबत नगर कौंसिल को बकायदा पत्र लिखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.