Move to Jagran APP

पुलिस के हाथ नहीं आए पाक से जुड़े 53 अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर

नशे को जड़ से मिटाने के लिए जिला पुलिस ने जिन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को विभिन्न थानों में नामजद किया था उनमें से 53 को पांचवें दिन भी गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:46 PM (IST)
पुलिस के हाथ नहीं आए पाक से जुड़े 53 अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर
पुलिस के हाथ नहीं आए पाक से जुड़े 53 अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : नशे को जड़ से मिटाने के लिए जिला पुलिस ने जिन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को विभिन्न थानों में नामजद किया था, उनमें से 53 को पांचवें दिन भी गिरफ्तार नहीं किया जा सका। हालांकि इस अभियान के तहत विभिन्न 56 नशा तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में हेरोइन, नशीली गोलियां, अवैध शराब, लाहन आदि की बरामदगी की गई।

loksabha election banner

27 फरवरी को पुलिस ने नशे के खिलाफ जिले में अभियान चलाते हुए 56 नशा तस्करों को नामजद किया। ये वो तस्कर थे, जिनके सीधे संबंध पाकिस्तान से थे। हालांकि मौके पर कार्रवाई करते हुए तीन तस्करों को 111 ग्राम हेरोइन समेत दबोच लिया गया था। कुल मिलाकर पांच दिन चलाए गए अभियान में विभिन्न प्रकार का नशा बेचने वाले 56 तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं जिनके कब्जे से 2 किलो, 615 ग्राम हेरोइन, 14 हजार, 277 नशीली गोलियां, 27 हजार, 180 एमएल अवैध शराब, 21 हजार लीटर लाहन बरामद की गई। इसके अलावा एक कार, चार मोटरसाइकिल, एक 32 बोर रिवाल्वर, एक देसी पिस्तौल, छह कारतूस, दो इलेक्ट्रानिक्स कंडे, पांच लाइटर, तीन सिरिज की बरामदगी हुई।

एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले कहते है कि चार दिन के दौरान इस अभियान में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पाकिस्तान से तालूक रखने वाले 53 अंतरराष्ट्रीय तस्करों की पहचान करना पुलिस विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि है। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी (इन्वेस्टिगेशन) डा. महिताब सिंह, एसपी (नारकोटिक्स) जगजीत सिंह वालिया, एसपी (सुरक्षा) बलजीत सिंह ढिल्लों की अगुआई में सात डीएसपी, 14 थाना प्रभारियों के अलावा सीआइए स्टाफ पट्टी व सीआइए स्टाफ तरनतारन के इंचार्जों के आधारित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) गठित की गई है। इनके हाथ तस्करों के कई राज लगे हैं। उन्होंने दावा किया है कि नशे खिलाफ पुलिस एक्शन मूड़ में है। गांवों की पंयाचतों, जीओजी व मोहतबर लोगों के सहयोग से नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.