Move to Jagran APP

सत्संग के तुरंत बाद खाली करवाया भवन

तरनतारन : अमृतसर जिले के गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी भवन में ग्रनेड हमले की खबर मिलते ही पंजाब भर के सत्संग भवनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:45 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:45 AM (IST)
सत्संग के तुरंत बाद खाली करवाया भवन
सत्संग के तुरंत बाद खाली करवाया भवन

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : अमृतसर जिले के गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी भवन में ग्रनेड हमले की खबर मिलते ही पंजाब भर के सत्संग भवनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। ग्रनेड हमले की जानकारी मिलते ही तरनतारन के सत्संग भवन में समाप्ती होते ही संगत को तुरंत डेरे से घरों लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

संत निरंकारी मिशन से संबंधती तरनतारन में जिला हेड क्र्वाटर है। चोहला साहिब, गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब, हरिके पत्तन, पट्टी, खेमकरन, भिखीविंड, झब्बाल में मिशन की शाखाएं है। जिला हेड क्र्वाटर पर निरंकारी प्रेम कुमार ने बताया कि रविवार को सुबह 10:30 बजे सतसंग शुरू हुआ। सतसंग में पहुंची संगत की तलाशी ली गई। 12:30 बजे सत्संग की समाप्ती की जा रही थी कि पता चला कि गांव अदलीवाल के निरंकारी भवन में आतंकी हमला हुआ है।

सत्संग के दौरान पट्टी से प्रचारक राकेश मोंगा ने संगत से प्रसाद बांटते ही भवन से बाहर जाने और तुरंत अपने घरों में पहुंचने का अनुरोध किया। आतंकी हमले की जानकारी पंजाब भर में सोशल मीडिया पर फैल गई। साथ ही हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया।

तरनतारन के सतसंग भवन में क्यूआरटी (1) की टीम एएसआई प्रिथीपाल सिंह, पीसीआर की टीम रजवंत कौर की अगुवाई में पहुंच गई। मौके पर एएसआइ मलकीत सिंह, कांस्टेबल बलजीत सिंह, महिला कांस्टेबल राबिका मसीह, गुरपिंदर कौर, मनजिंदर कौर द्वारा भवन के आसपास की जांच की गई। सत्संग खत्म होने के करीब दस मिनट बाद सत्संग भवन पूरी तरह से खाली करवा दिया गया। निरंकारी दियाल सिंह, तरसेम सिंह, इंदरजीत सिंह लाली, दिलबाग सिंह, मास्टर मनजीत सिंह, डॉ. सु¨रदरपाल सिंह, किशन लाल, इंदू बाला, वीरां, परमजीत कौर, गु¨रदर कौर, राजमिंदर कौर ने कहा कि गांव अदलीवाल में आतंकी हमला किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है। सरकार को चाहिए कि इस घटना को अंजाम देने वाली ताकतों का फौरी पर्दाफाश किया जाए।

अब रविवार को नहीं होगा सतसंग : प्रेम कुमार

निरंकारी भवन के मुखी प्रेम कुमार का कहना है कि अदलीवाल की घटना का जब पता चला तो उस समय सत्संग समाप्त हो रहा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर 71 वां समागम 24 से 26 नवंबर तक होगा। इसके चलते अगले रविवार को तरनतारन के सत्संग भवन में समागम नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.