Move to Jagran APP

मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों की आई शामत

आम तौर पर पंजाब पुलिस का नाम सुनते ही मोटी तोंद वाले पुलिस कर्मियों का चेहरा सामने आ जाता है क्योंकि ऐसे पुलिसकर्मी विभाग में बेशुमार देखे जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 03:54 PM (IST)
मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों की आई शामत
मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों की आई शामत

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

loksabha election banner

आम तौर पर पंजाब पुलिस का नाम सुनते ही मोटी तोंद वाले पुलिस कर्मियों का चेहरा सामने आ जाता है, क्योंकि ऐसे पुलिसकर्मी विभाग में बेशुमार देखे जाते हैं। 40 वर्ष से अधिक की आयु वाले ऐसे पुलिस कर्मियों की जब विभाग ने पहचान की तो जिले में कुल 67 कर्मी ऐसे निकले, जिनकी तोंद निकली हुई है। ऐसे पुलिस कर्मियों को मोटी तोंद से निजात दिलाने के लिए एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने लाइन अफसर के साथ थाना सदर व थाना सिटी के प्रभारी को आदेश दिया है कि उनको रोजाना हलकी-फुलकी कसरत करवाई जाए।

जिले में पुलिस कर्मियों की नफरी 2,105 है। कुल 16 पुलिस थानों व अन्य ब्रांचों में तैनात पुलिस कर्मियों की हाल में समीक्षा की गई है। 40 वर्ष की अधिक आयु वाले पुलिस कर्मियों की संख्या 67 है। इनमें एक महिला कांस्टेबल, एक महिला हेड कांस्टेबल व 60 के करीब एएसआइ रैंक के अधिकारी हैं। थाना पट्टी प्रभारी इंस्पेक्टर अजय खुल्लर के अलावा थाना सदर में तैनात एसआइ बलविंदर सिंह, थाना खेमकरण में तैनात एसआइ लखविंदर सिंह भी इसी कैटागिरी में शामिल है। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले का मानना है कि मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मी आसानी से ड्यूटी नहीं कर सकते। यहां तक कि उनकी सेहत में भी बिगाड़ आ सकता है। ऐसे पुलिस कर्मियों को शारीरिक तौर पर तंदरुस्त रखने लिए कसरत की आदत डालने के आदेश दिए गए हैं। मोटी तोंद वाले इन पुलिस कर्मियों में थाना सिटी के पांच, सराय अमानत खां के दो, वैरोंवाल के दस, सदर तरनतारन के पांच, चोहला साहिब का एक, सिटी पट्टी के दस, सदर पट्टी का एक, वल्टोहा, खालड़ा का एक-एक, खेमकरण के तीन मुलाजिम शामिल हैं। एमटी ब्रांच से संबंधित नौ पुलिसकर्मी, कोर्ट कांप्लेक्स के छह, ट्रैफिक पुलिस के पांच, पुलिस लाइन के छह, पेशी सैल के दो मुलाजिम भी इनमें शामिल हैं। - मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों को रोजाना कसरत करवाने लिए लाइन अफसर, थाना सिटी के प्रभारी व थाना सदर के प्रभारी को आदेश दिया गया है। साथ ही संबंधित थानों के एसएचओ व यूनिटों के इंचार्जो को भी पाबंद किया गया है कि जारी की गई सूची में शामिल पुलिसकर्मियों को कसरत की आदत डाली जाए। उनकी तोंद जल्द से जल्द कम की जाए।

ध्रुमन एच निंबाले, एसएसपी, तरनतारन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.