Move to Jagran APP

रूठे कांग्रेसियों को मनाकर सरगर्म सियासत में लाना है प्रथम जिम्मेदारी

नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी विधायकों से बैठकें करके उन नेताओं को पार्टी से दोबारा जोड़ने पर जोर दिया है जो किसी वजह से रूठकर घर बैठे थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:00 AM (IST)
रूठे कांग्रेसियों को मनाकर सरगर्म सियासत में लाना है प्रथम जिम्मेदारी
रूठे कांग्रेसियों को मनाकर सरगर्म सियासत में लाना है प्रथम जिम्मेदारी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी विधायकों से बैठकें करके उन नेताओं को पार्टी से दोबारा जोड़ने पर जोर दिया है, जो किसी वजह से रूठकर घर बैठे थे। तरनतारन के विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री व पट्टी के विधायक हरमिदर सिंह गिल के साथ चंडीगढ़ में हुई बैठक के बाद अब टकसाली कांग्रेसियों को जोड़ने के लिए सरगर्मी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू ने तरनतारन के विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री से बैठक मौके सहयोग मांगते हुए कहा कि आप भले ही मुझसे बड़ी उम्र के हैं, परंतु मेरा अनुभव है कि टकसाली कांग्रेसियों को सरगर्म सियासत से जोड़ी रखना जरूरी है। सिद्धू ने इशारा दिया कि तरनतारन हलके से संबंधित उन टकसाली कांग्रेसियों के साथ बैठक करवाई जाए, जो किसी वजह कारण घर बैठ गए हैं या फिर अन्य पार्टियों में शामिल हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने सभी वर्करों को एकजुट करने के लिए आने वाले दिनों में तरनतारन में बैठक करने का संकेत दिया है। इस बाबत विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने तैयारी शुरू कर दी है। डा. अग्निहोत्री का कहना है कि किसी भी कांग्रेसी को अब रूठने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि पार्टी वर्करों के माध्यम से ही आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बना सकती है। उधर, पट्टी के विधायक हरमिदर सिंह गिल को जन्मदिन मौके बधाई देते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन टकसाली परिवारों की सूची तैयार की जाए जो डेढ़ वर्ष दौरान पार्टी की किसी भी बैठक का हिस्सा नहीं बन रहे। सिद्धू ने कहा कि प्रदेश काग्रेस के गठन मौके टकसाली कांग्रेसियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने से ही पंजाब का भला हो सकता है। विधायक गिल ने नवजोत सिंह सिद्धू को आश्वासन दिया कि किसी भी टकसाली कांग्रेसी या पार्टी वर्कर को पार्टी से दूर नहीं जाने दिया जाएगा। सिद्धू आज खेमकरण में आएंगे: भुल्लर

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर दौरे के दौरान खेमकरण के विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने मिलकर बधाई दी। भुल्लर ने सिद्धू को खेमकरण हलके में आने की दावत दी। जो तुरंत मंजूर कर ली गई। सुखपाल सिंह भुल्लर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू 21 जुलाई को खेमकरण में पहुंचेगे। उन्होंने बताया कि दोपहर दो बजे एतिहासिक कस्बा सुरसिंह में पहुंचते ही सिद्धू का गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वह अलगो कोठी, अमरकोट पहुंचेगे व शाम को गांव महमूदपुरा में बैठक करेंगे। विधायक भुल्लर के गांव महमूदपुरा में सिद्धू के स्वागत के लिए कांग्रेसी वर्करों की ड्यूटी लगाई गई है। इस मौके भुल्लर द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.