Move to Jagran APP

बिजली घर में शार्ट सर्किट से लगी आग, 77 एकड़ गेहूं की फसल भस्म

कस्बा फतेहाबाद के बिजली घर से हुए शार्ट सर्किट से तारों से निकली चिगारियों ने आग का रूप धारण कर लिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:03 PM (IST)
बिजली घर में शार्ट सर्किट से लगी आग, 77 एकड़ गेहूं की फसल भस्म
बिजली घर में शार्ट सर्किट से लगी आग, 77 एकड़ गेहूं की फसल भस्म

जासं, तरनतारन : कस्बा फतेहाबाद के बिजली घर से हुए शार्ट सर्किट से तारों से निकली चिगारियों ने आग का रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते इस आग की जद में दो गांवों के किसानों की करीब 77 एकड़ गेहूं की फसल और 87 नाड़ जल कर भस्म हो गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। माल विभाग के पटवारी ने मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार कर ली है। अटारी-कपूरथला मार्ग पर स्थित कस्बा फतेहाबाद के बिजली घर में 24 घंटे वाली सप्लाई चल रही थी। इस दौरान अचानक हाई वोल्टेज तार से स्पार्किंग शुरू हो गई। बिजली की तारों से निकली चिगारियों ने देखते ही देखते आग का रूप धारण कर लिया। यह आग फतेहाबाद के अलावा गांव खान रजादा के किसानों के खेतों तक पहुंच गई। आग से दोनों ही गांवों किसानों के 77 एकड़ गेहूं व 87 एकड़ नाड़ जल गया। गोइंदवाल साहिब से तरनतारन लौट रहे हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के पुत्र डा. संदीप अग्निहोत्री ने खेतों में लगी आग देखकर नगर कौंसिल के ईओ कमलजीत सिंह को सूचना दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। पीड़ित किसानों ने मांगा मुआवजा किसान जगजीत सिंह, गुरमुख सिंह, मक्खण सिंह, अमरजीत सिंह, बलविदर सिंह, जसविदर सिंह, सुखदेव सिंह, लखबीर सिंह, दलबीर सिंह, बिक्रमजीत सिंह ने मांग की है कि उनको बिना देरी मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत के बाद तैयार हुई फसल से उनको कई उम्मीदें थी, इन उम्मीदों पर बिजली की चिगारियां आग बनकर बरसी है। डीसी ने दिया मुआवजे का भरोसा

loksabha election banner

माल विभाग के पटवारी जर्मन सिंह, पुलिस चौकी फतेहाबाद के इंचार्ज नरेश कुमार मौके पर पहुंचे व आग से हुए नुकसान बाबत रिपोर्ट तैयार की। पटवारी जर्मन सिंह ने बताया कि कृषि विभाग को आग से हुए नुकसान बाबत अवगत करवा दिया गया है। उधर डीसी कुलवंत सिंह ने मामले की जांच के आदेश देते पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.