स्कूल प्रिंसिपल बोले, बेहतर सरकार के लिए अच्छे प्रत्याशी का चयन कर मतदान करें

मुक्ता त्रेहन प्रिंसिपल माउंट लिटरा जी स्कूल पंडोरी गोला ने कहा कि 20 फरवरी को पंजाब में चुनाव के लिए वोटिंग होने जा रही है।

JagranPublish: Mon, 24 Jan 2022 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:59 PM (IST)
स्कूल प्रिंसिपल बोले, बेहतर सरकार के लिए अच्छे प्रत्याशी का चयन कर मतदान करें

जासं, तरनतारन: मुक्ता त्रेहन, प्रिंसिपल माउंट लिटरा जी स्कूल पंडोरी गोला ने कहा कि 20 फरवरी को पंजाब में चुनाव के लिए वोटिंग होने जा रही है। इसके चुनाव नतीजे 10 मार्च को सार्वजनिक होंगे। मेरी अपील है कि आप मजबूत राष्ट्र, मजबूत सरकार, बेहतर समाज के लिए अच्छे प्रत्याशी का चयन करते हुए मतदान करेंगे।

गुरचरन कौर कंबोज, प्रिंसिपल ममता निकेतन कान्वेंट स्कूल तरनतारन ने कहा, मेरी युवाओं को अपील है कि अच्छे प्रत्याशी को वोट देकर देश और समाज के प्रति अपने फर्ज को निभाएं। कुछ युवा मतदान करने में उत्साह नहीं दिखाते। वोट का अधिकार बड़ी बहुत संघर्ष के के बाद मिला है। अपनी जिम्मेदारी को समझकर पूरा करें।

रणजीत भाटिया, प्रिंसिपल श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल तरनतारन ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूतीके लिए वोट की बहुत अहमियत है, क्योंकि वोट के माध्यम से ही मजबूत सरकार बनाई जाती है। मेरी युवाओं को अपील है कि प्रत्याशी और पार्टी की नीतियों को जाने बिना मतदान न करें। बिना सोचे समझे किया मतदान हमारे पंजाब के विकास को रोक देगा।

गुलविंदर सिंह संधू, एमडी शाह हरबंस पब्लिक स्कूल राणीवलाह ने कहा कि 20 फरवरी को किए गए मतदान के नतीजे दस मार्च को सामने आएंगे। अगर हम सरकार की नींव मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व नशा को बढ़ावा देने वाली पार्टियों से जागरूक रहकर मतदान करना होगा। लापरवाही की कोई गूंजाइश न रहे।

मनजिंदर सिंह कुकरेजा, एमडी माता गुजरी कान्वेंट स्कूल सरहाली कला ने कहा कि प्रदेश में 20 फरवरी को चुनाव हो रहे हैं। आप के पास तरह-तरह के प्रत्याशी, नेता वोट मागने के लिए आएंगे। परंतु मतदान से पहले आप को लाख बार सोचना होगा. क्योंकि लालच व भय में अगर मतदान किया तो हमारे पंजाब का भला नहीं होगा।

हरमनदीप सिंह, एमडी पंजाब चिल्ड्रन अकादमी तरनतारन ने कहा कि आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। यह हमें अपनी जिम्मेदारी को याद दिलाता है। ऐसे में समाज के प्रति जिम्मेदारी को समझें। सोच-समझकर किया मतदान हमारे राज्य को जहा मजबूत सरकार देगा, वहीं पंजाब का बड़े स्तर पर विकास भी जरूरी है। नशा, भ्रष्टाचार, जातिवाद व परिवारवाद को बढ़ावा देने वालों से चौकस रहकर ईमानदार प्रत्याशी को वोट दें।

संध्या खन्ना, प्रिंसिपल पीसीएस स्कूल तरनतारन ने कहा कि अगर कोई वोट के लिए लालच देने का प्रयास करे तो भारतीय चुनाव आयोग को शिकायत करें, क्योंकि आपके पास केवल वोट का अधिकार ही नहीं, बल्कि लोकतात्रिक देश में बगैर लालच व भयमुक्त होकर मतदान करने का अधिकार भी है। अपने अधिकार को भूलना मत।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept