Move to Jagran APP

पांचवें दिन भी ऑस्ट्रेलिया से नहीं आया पम्मा का शव

जिले के गांव धूंदा के युवक परमजीत पम्मा के आस्ट्रेलिया में हुए कत्ल के बाद उसका शव घर नहीं पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 11:55 PM (IST)
पांचवें दिन भी ऑस्ट्रेलिया से नहीं आया पम्मा का शव
पांचवें दिन भी ऑस्ट्रेलिया से नहीं आया पम्मा का शव

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : जिले के गांव धूंदा के युवक परमजीत पम्मा के आस्ट्रेलिया में हुए कत्ल के पाचवें दिन भी उसका शव घर नहीं पहुंचा है। पम्मा आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहता था। बटाला निवासी दोस्त संदीप सिंह ने ही आस्ट्रेलिया में उसकी चाकू मार कर हत्या कर दी थी। गांव धूंदा में बुधवार को भी पम्मा के परिजनों को शव के आने का इंतजार रहा लेकिन शव नहीं आया। आस्ट्रेलिया में रहते पम्मा के दो दोस्तों से संपर्क करने पर पता चला है कि पम्मा का डेथ सर्टीफिकेट आस्ट्रेलिया पुलिस ने उनके दोस्तों को दे दिया है। अब इस डेथ सर्टीफिकेट के आधार पर भारत सरकार से पम्मा का पासपोर्ट रद करवाया जाएगा और उसके बाद पार्सल के माध्यम से पम्मा का शव गांव पहुंचेगा। जानकारी के अनुसार पम्मा का शव गांव में पहुंचने में अभी एक सप्ताह का समय और गल सकता है। बता दें कि बीते शनिवार को आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में मेलबर्न शहर में रहते परमजीत पम्मा निवासी गांव धूंदा की उसके बटाला निवासी दोस्त संदीप सिंह ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से गांव धूंदा में परमजीत पम्मा के परिजन उसके शव का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन विक्टोरिया पुलिस कागजी कार्रवाई करने में लगी हुई है। कार्रवाई पूरी होने के बाद ही उसका शव गांव पहुंचेगा। पांच माह बाद गांव लौटकर करनी थी शादी

loksabha election banner

करीब साढ़े पांच साल पहले आस्ट्रेलिया गया 25 वर्षीय परमजीत सिंह पम्मा वहां टैक्सी कुरियर का कारोबार करता था। मां बलविंदर कौर और पिता हरजिंदर सिंह ने बताया कि छह माह बाद परमजीत पम्मा को आस्ट्रेलिया की स्थायी नागरिकता मिलने वाली थी। पांच माह बाद वह गांव आने की तैयारी में था। गांव लौटते ही पम्मा का विवाह किया जाना था। पम्मा पिछले एक साल से अपनी शादी की बात टाल रहा था और एक साल पहले ही अपने छोटे भाई पलविंदर सिंह की शादी करवा दी थी कि खुद उसे अभी अपने कारोबार पर फोकस करना है।

सांसद डिंपा ने भी शुरू किया प्रयास

खडूर साहिब के सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने परिवार से हमदर्दी जाहिर करते हुए भारतीय दूतावास से संपर्क करके परमजीत सिंह पम्मा का शव जल्द से जल्द भारत मंगवाने के लिए कहा है। इसके अलावा विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने पम्मा के पिता व माता को आश्वासन दिया है कि परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। डीसी प्रदीप सभ्रवाल कहते है कि आस्ट्रेलिया में कत्ल हुए युवक का शव भारत मंगवाने के लिए सरकार द्वारा कार्रवाई की जा रही है। यह प्रयास किए जा रहे है कि मृतक का शव जल्द उसके परिजनों के हवाले किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.