Move to Jagran APP

एथलीट पर दहेज प्रताड़ना व बिना तलाक लिए शादी करने का केस

तरनतारन : हरियाणा निवासी युवती से विवाह करवा कर उससे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने और दूसरी शादी रचाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 08:46 PM (IST)
एथलीट पर दहेज प्रताड़ना व बिना तलाक लिए शादी करने का केस
एथलीट पर दहेज प्रताड़ना व बिना तलाक लिए शादी करने का केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : हरियाणा निवासी युवती से विवाह करवा कर उससे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने और दूसरी शादी रचाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस बाबत 4 माह की तफतीश के बाद राष्ट्रीय एथलीट रजवंत सिंह और उसके पिता बलवंत सिंह के खिलाफ थाना सदर पट्टी में मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

हरियाणा के जिला यमुनानगर के शहर जगाधरी की महावीर कालोनी निवासी अमिता पुत्री हरीश कुमार का विवाह 20 अगस्त 2010 को तरनतारन के गांव झुग्गिया कालू निवासी राष्ट्रीय एथलीट रजवंत सिंह पुत्र बलवंत सिंह के साथ हुआ था। विवाह के बाद अमिता ने रणवीर सिंह नामक बच्चे को जन्म दिया। इससे पहले दहेज की मांग को लेकर अमिता को प्रताड़ित कर ससुराल से निकाल दिया गया। रजवंत सिंह ने अमिता को तलाक दिए बिना गांव खुरमनिया (खासा) निवासी सपना से विवाह करवा लिया। अमिता ने बताया कि उसने 23 फरवरी 2015 को थाना प्रभारी को शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने 19 मई 2018 को डीजीपी को शिकायत नंबर 502 दी। जिसकी जांच एसएसपी द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट के बाद डीए लीगल की राय लेकर थाना सदर पट्टी में आरोपित पति रजवंत सिंह, ससुर बलवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस अभी भी कर रही है पक्षपात : अमिता आइजी बार्डर जोन सुरिंदरपाल परमार को शिकायत कर अमिता ने आरोप लगाया कि मेरे द्वारा दी गई शिकायत में दो आरोपितों को एफआइआर में शामिल नहीं किया गया। उसने आरोप लगाया कि सियासी दखल के कारण पुलिस पक्षपात कर रही है। उसने मांग की कि डीजीपी को दी गई शिकायत में मैने अपनी ननद और सास का नाम लिया था। जिसे पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। आइजी ने कहा कि पुलिस ने जांच के बाद ही एफआइआर दर्ज की है फिर भी अमिता की शिकायत पर जांच करवाई जाएगी।

बहु को अभी भी लाने को तैयार हुं : बलवंत एफआइआर में नामजद आरोपित बलवंत सिंह ने दावा किया कि उसके लड़के से अमिता ने अपनी मर्जी से जब विवाह करवाया था। परिवार के सदस्य मौजूद नहीं थे। पति-पत्नी के आपसी विवाद के बीच अमिता अपने मायके लौट गई। उसे कई बार लाने का प्रयास किया गया परंतु वह नहीं आई। इसके बाद रजवंत सिंह ने सपना नामक लड़की के साथ विवाह करवाया लिया। इसके बावजूद अमिता को वापिस लाने और रहने के लिए अलग मकान खरीद कर देने को तैयार हूं। फोटो : जानकारी देते हुई अमिता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.