Move to Jagran APP

कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुकों में अधिक युवा चेहरे

धर्मबीर सिंह मल्हार तरनतारन अगले महीने नगर कौंसिल तरनतारन के चुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस और शिअद की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 06:30 AM (IST)
कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुकों में अधिक युवा चेहरे
कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुकों में अधिक युवा चेहरे

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : अगले महीने नगर कौंसिल तरनतारन के चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों को लेकर सत्तारुढ़ पार्टी कांग्रेस के पास अधिकतर यहां नए चेहरे हैं। वहीं शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी चुनाव के लिए बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। हालांकि आम आदमी पार्टी (आप) व भाजपा की ओर से अभी तक चुनाव को लेकर कोई बैठक नहीं की गई।

loksabha election banner

नगर कौंसिल तरनतारन के 25 वार्डो के लिए कांग्रेस पार्टी की टिकट पर दावा जताने वाले अधिकतर चेहरे युवा हैं। महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण दिए जाने के कारण युवा चेहरे अपनी पत्नियों और माताओं के नाम पर टिकट लेने के लिए विधायक के बेटे डा. संदीप अग्निहोत्री की अगुआई में बनाए पैनल को आवेदन दे रहे हैं। कुल मिलाकर अभी तक 48 लोगों के आवेदन आए हैं। इनमें वो पूर्व पार्षद भी हैं, जो पिछले चुनाव में भाजपा और शिअद की टिकट पर चुनाव जीते थे। दोबारा पार्षद बनने के लिए दल बदली का दौर भी आने वाले दिनों में शुरू हो जाएगा।

छह वर्ष पहले हुए चुनाव में शिअद और भाजपा आमने-सामने थे। तब कांग्रेस का कोई पार्षद नहीं बना था। दूसरी तरफ चार वर्ष से हलके से गायब रहने वाले शिअद के नेता व पूर्व विधायक हरमीत सिंह संधू ने अब डेरा तरनतारन में लगा लिया है। चुनाव के मद्देनजर हरमीत संधू ने शिअद के शहरी अध्यक्ष मनोज कुमार टिम्मा व नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष भूपिदर सिंह खेड़ा से शनिवार को बैठक करके सभी 25 वार्डो से चुनाव लड़ने के लिए तैयारी करने का आदेश दिया है। आम आदमी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की भले ही घोषणा की गई है। परंतु अभी तक पार्टी स्तर पर कोई बैठक नहीं हो पाई। आप के प्रदेश नेता कश्मीर सिंह सोहल दावा करते हैं कि चुनाव के लिए पूरी तैयारी है। अब बात भारतीय जनता पार्टी की करें तो यहां पर पूर्व मंत्री अनिल जोशी का गुट काफी मजबूत है। जोशी द्वारा अभी तक अपने गुट को चुनाव लड़ने के लिए हरि झंडी नहीं दी गई। हालांकि जिला अध्यक्ष राम लाल हंस कहते हैं कि नगर कौंसिल चुनाव लिए घोषणा होते ही प्रत्याशियों का फैसला कर लिया जाएगा। अधिसूचना जारी होने का इंतजार: डा. धर्मबीर

विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री कहते है चुनाव के लिए पार्टी के पास बहुत सारे दावेदार है। जो जीतने की क्षमता में है। चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होते है, प्रत्याशियों का फैसला कर लिया जाएगा। इन चुनावों में हमारी जीत होगी। कांग्रेस को टक्कर देने के लिए तैयार: हरमीत संधू

पूर्व विधायक हरमीत सिंह संधू कहते है कि नगर कौंसिल चुनाव के लिए शिअद पूरी तरह से उत्साहित है। शहर की प्रत्येक वार्ड में कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने के लिए शिअद द्वारा दिन रात मेहनत की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.