Move to Jagran APP

ISI Drone से भारतीय सीमा में Bulletproof jacket और हथियार भेजने की तैयारी में, अलर्ट

Intelligence agencies की रिपोर्ट में पाकिस्तान की साजिश सामने आई है। पाक खुफिया एजेंसी ISI Drone से भारतीय सीमा में Bulletproof jacket और हथियार भेजने की तैयारी में है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 08:49 AM (IST)
ISI Drone से भारतीय सीमा में Bulletproof jacket और हथियार भेजने की तैयारी में, अलर्ट
ISI Drone से भारतीय सीमा में Bulletproof jacket और हथियार भेजने की तैयारी में, अलर्ट

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। धुंध का फायदा उठाकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ड्रोन (Drone) के जरिए भारतीय सीमा में दोबारा हथियार भेजने की तैयारी में हैै। इस बार हथियारों के साथ-साथ Bulletproof jacket भेजने की भी आशंका जताई गई है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार Intelligence agencies की रिपोर्ट के आधार पर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) पर चौकसी और बढ़ा दी गई है। रिपोर्ट में यह आशंका भी जताई गई है कि पंजाब में क्रिसमस और नववर्ष पर माहौल बिगाड़ने के लिए हाल ही में पंजाब के कुछ गर्मख्यालियों को विदेश से Funding भी हुई है। हालांंकि पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

सूत्रों के अनुसार उसमान नाम के ISI एजेंट द्वारा पाकिस्तान में सक्रिय आतंकियों को हथियार और Bulletproof jacket's भेजने के आदेश दिए हैं। पाकिस्तान में बैठा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (Khalistan Zindabad Force) का प्रमुख रंजीत सिंह नीटा और जर्मनी में बैठा आतंकी गुरमीत सिंह बग्गा भी लगातार आपस में संपर्क में हैैं। यह भी बताया जा रहा है कि हथियारों की सप्लाई के लिए नीटा द्वारा विगत छह दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच भारत पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों के साथ संपर्क भी किया गया है।

उधर, NIA की टीम वीरवार को इसी साल चार सिंतबर को गांव पंडोरी गोला के खाली प्लॉट में हुए बम ब्लास्ट के मामले में आरोपित हरजीत सिंह हीरा और मनदीप सिंह के घर पहुंची। NIA की इस दबिश को भी उक्त मामले के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। टीम के सदस्यों ने दोनों आरोपितों के परिजनों से पूछताछ की है।

बताया गया है कि इन दोनों के घरों के अलावा NIA की टीम ने गुरजंट सिंह जंटा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकी बाबा बलवंत सिंह व रोमनदीप सिंह झब्बाल के परिजनों से भी पूछताछ की है। इस दौरान टीम के कुछ ऐसे सुराग मिले हैैं जिससे भारत पाकिस्तान सीमा से सटे गांवों में रहने वाले उन लोगों के बारे में जानकारी मिलने में आसानी होगी जिनके साथ आतंकी नीटा ने पिछले दिनों संपर्क किया था।

बता दें कि गांव पंडोरी गोला में हुए ब्लास्ट में गांव बचड़े निवासी हरप्रीत सिंह हैप्पी, गांव कदगिल निवासी विक्रमजीत सिंह विक्की की मौत हो गई थी और गुरजंट सिंह जंटा गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने एक माह की जांच के दौरान सात आरोपितों को गिरफ्तार किया था। वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने चोहला साहिब के समीप 22 सितंबर को चार आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। अब इन दोनों मामलों की जांच NIA कर रही है।

जानकारी देना जरूरी नहीं : वालिया

एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने कहा कि इस मामले से स्थानीय पुलिस का अब संबंध नहीं। NIA की जांच में पुलिस सहयोग जरूर दे रही है, परंतु इस बारे में जानकारी देना जरूरी नहीं है। वहीं, लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस गंभीरता बरत रही है।

NIA ने मांगा रिमांड, अदालत ने याचिका की खारिज

गांव पंडोरी गोला में हुए ब्लास्ट मामले में  NIA द्वारा इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों का रिमांड हासिल करने के लिए याचिका लगाई जिसे मोहाली स्थित NIA अदालत में खारिज कर दिया। NIA आरोपित मस्सा सिंह, हरजीत सिंह, अमृतपाल सिंह और गुरजंट सिंह का आठ दिन का रिमांड मांगा था। NIA ने तर्क दिया कि कुछ संदिग्ध लोगों के घरों में छापामारी के दौरान टीम को कुछ अहम सबूत मिले हैं, जिनके बारे में उक्त आरोपितों से पूछताछ की जानी है। जिस पर बचाव पक्ष के वकील जसपाल सिंह मंझपुर ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि आरोपित से पहले पंजाब पुलिस और NIA पहले ही पूछताछ कर चुकी है। अब रिमांड के लिए कोई ठोस वजह नहीं बताई जा रही है। NIA की विशेष अदालत के जज करुनेश कुमार ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने रिमांड के लिए लगाई गई याचिका को खारिज कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.