Move to Jagran APP

गैंगस्टर बूरा ने बरामद करवाई 255 ग्राम हेरोइन व 32 बोर का रिवाल्वर

गैंगस्टर अमनदीप सिंह उर्फ बूरा पुत्र बख्शीश सिंह निवासी गांव ढोटियां ने 255 ग्राम हेरोइन 32 बोर का रिवाल्वर 10 कारतूस बरामद करवाए हैं। बूरा ने यह बरामदगी सरहाली निवासी मिलखा सिंह के घर से करवाई। बूरा को प्रोडक्शन वारंट पर थाना सरहाली की पुलिस द्वारा संगरूर जिले से हिरासत में लिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 11:37 PM (IST)
गैंगस्टर बूरा ने बरामद करवाई 255 ग्राम हेरोइन व 32 बोर का रिवाल्वर
गैंगस्टर बूरा ने बरामद करवाई 255 ग्राम हेरोइन व 32 बोर का रिवाल्वर

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गैंगस्टर अमनदीप सिंह उर्फ बूरा पुत्र बख्शीश सिंह निवासी गांव ढोटियां ने 255 ग्राम हेरोइन, 32 बोर का रिवाल्वर, 10 कारतूस बरामद करवाए हैं। बूरा ने यह बरामदगी सरहाली निवासी मिलखा सिंह के घर से करवाई। बूरा को प्रोडक्शन वारंट पर थाना सरहाली की पुलिस द्वारा संगरूर जिले से हिरासत में लिया गया था।

loksabha election banner

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि गैंगस्टर विक्की गौंडर काराइट हैंड माना जाता अमनदीप सिंह उर्फ बूरा निवासी ढोटियां संगरूर की जेल में बंद था। उसके खिलाफ राज्यभर में हत्या, लूटमार, फिरौती वसूलने, एनडीपीएस के 40 के करीब मामले दर्ज है। थाना सरहाली कलां के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह को सूचना मिली कि गैंगस्टर बूरा का संबंध कस्बा सरहाली निवासी मिलखा सिंह पुत्र कुंदन सिंह के साथ है। संगरूर की जेल में बंद गैंगस्टर बूरा को प्रोडक्शन वारंट पर थाना सरहाली लाया गया। यहां पर पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वर्ष 2018 में हत्या के मामले में संगरूर जेल में जाने से पहले उसने 32 बोर का रिवाल्वर, 10 कारतूस कस्बा सरहाली निवासी मिलखा सिंह को दिया था। चौकी नौशहरा पन्नूआ के इंचार्ज जसप्रीत सिंह द्वारा आरोपित से पूछताछ की गई। इसके बाद उसने बताया कि वह हेरोइन बेचने का काम भी करता रहा है। इस काम में मिलखा सिंह भी शामिल है। पुलिस ने गैंगस्टर अमनदीप सिंह बूरा की निशानदेही पर मिलखा सिंह के घर से 255 ग्राम हेरोइन, 32 बोर का रिवाल्वर, 10 कारतूस बरामद किए गए। एसएसपी ने बताया कि दोनों को दो दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

बूरा का कारोबार संभालता था मिलखा

जांच में सामने आया है कि गैंगस्टर अमनदीप सिंह उर्फ बूरा नाभा जेल ब्रेक कांड में भी शामिल था। थाना सरहाली के गांव ढोटियां निवासी बूरा का पिता बख्शीश सिंह पंजाब रोडवेज में कर्मचारी रह चुका है। बूरा का भाई निर्मल सिंह पंजाब पुलिस में था, जिसकी मौत हो चुकी है। जबकि बहन कनाडा में रहती है। पूछताछ में सामने आया है कि जेल में जाने के बाद बूरा का सारा कारोबार सरहाली निवासी मिलखा सिंह द्वारा ही देखा जाता था।

गैंगस्टरों को पकड़ने लिए इलाका किया गया सील

पुलिस रिमांड पर लिए गए गैंगस्टर बूरा व उसके साथी मिलखा सिंह सरहाली से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि काले रंग की गाड़ी में कस्बा सरहाली के आसपास गैंगस्टर घूम रहे है। उक्त सूचना के आधार पर सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक इलाका सील कर दिया गया। बाद दोपहर यूपी के नंबर वाली काले रंग की स्कार्पियो गाड़ी पुलिस के हाथ लगी तो पता चला कि यह गाड़ी किसी पुलिसकर्मी के परिवार से संबंधित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.