Move to Jagran APP

चार हलकों के 904 पोलिग बूथों के लिए की पहली रेंडेमाइजेशन

संवाद सहयोगी तरनतारन जिला चुनाव अधिकारी -कम-डीसी कुलवंत सिंह की ओर से राजनीतिक पाटि

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:09 PM (IST)
चार हलकों के 904 पोलिग बूथों के लिए की पहली रेंडेमाइजेशन
चार हलकों के 904 पोलिग बूथों के लिए की पहली रेंडेमाइजेशन

संवाद सहयोगी, तरनतारन : जिला चुनाव अधिकारी -कम-डीसी कुलवंत सिंह की ओर से राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधानसभा मतदान-2022 के लिए तैनात की जाने वाली पोलिग पार्टियों की पहली रेंडेमाइजेशन करवाई गई। इस दौरान डीसी ने बताया कि पोलिग पार्टियों की रेंडमाइजेशन मुख्य चुनाव दफ्तर के साफ्टवेयर द्वारा करवाई गई है। इसमें जिला तरनतारन के चार विधानसभा हलकों के रिटर्निंग अफसरों को स्टाफ मुहैया करवा दिया गया है।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी कुलवंत सिंह धूरी ने बताया कि जिले में 904 पोलिग बूथ स्थापित होंगे। प्रत्येक बूथ पर एक प्रीजाइडिग अफसर और तीन पोलिग अफसरों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया गया है। पोलिग स्टाफ को अलाट किए गए चुनाव हलके रिटर्निंग अधिकारी की ओर से निर्धारित किए प्रशिक्षण स्थलों पर 24 जनवरी को सुबह 10 बजे प्रशिक्षण के दौरान चुनाव ड्यूटी के बारे में विस्तार से अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के चार विधानसभा हलकों के सभी पोलिग बूथों के लिए 5066 पोलिग कर्मचारियों की रेंडेमाइजेशन की गई है। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों को भी चुनाव प्रक्रिया को सभ्य ढंग के साथ मुकम्मल करने में सहयोग देने की अपील की। साथ ही कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्वक मतदान करवाने लिए वचनबद्ध है। इस अवसर पर एडीसी जगविदरजीत सिंह ग्रेवाल, नोडल अफसर मैनपावर मैनेजमेंट जसलीन कौर और चुनाव कानूनगो दिलबाग सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.