Move to Jagran APP

राजीनामा करने के बहाने मंदीप को बुलाकर कर दी गई हत्या

। पट्टी के गांव भग्गूपुर के पास रविवार रात को हुई बाइक सवार युवक मंदीप सिंह की हत्या उसी के गांव के इंद्रजीत सिंह ने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 05:48 PM (IST)
राजीनामा करने के बहाने मंदीप 
को बुलाकर कर दी गई हत्या
राजीनामा करने के बहाने मंदीप को बुलाकर कर दी गई हत्या

जागरण संवाददाता, तरनतारन :

loksabha election banner

पट्टी के गांव भग्गूपुर के पास रविवार रात को हुई बाइक सवार युवक मंदीप सिंह की हत्या उसी के गांव के इंद्रजीत सिंह ने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए की। वारदात को अंजाम देने के लिए इंद्रजीत ने अपने सात साथियों की मदद ली। थाना सदर पट्टी में सभी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

रविवार की रात मोटरसाइकिल (पीबी10बीसी 6832) पर जा रहे मंदीप सिंह (24) के माथे में तीन गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी। सोमवार को एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि फिरोजपुर के गांव शाह अब्बू बक्कर के रहने वाले इंद्रजीत सिंह के साथ 2019 में महिला से छेड़छाड़ को लेकर मंदीप सिंह का झगड़ा हुआ था। इस विवाद में इंद्रजीत के पिता सुखविंदर सिंह का कत्ल हो गया था। इस कत्ल में मंदीप सिंह और उसके तीन चाचा के खिलाफ केस दर्ज किया गया। मंदीप कुछ समय पहले ही अदालत से जमानत लेकर घर आया था। जबकि उसके तीनों चाचा अभी भी जेल में हैं।

थाना सदर पट्टी की पुलिस को एफआइआर दर्ज करवाते मंदीप सिंह के पिता प्रकाश सिंह ने बताया कि उसने गांव शाह अब्बू बक्कर में अपनी जमीन बेचकर गांव गुलालीपुर जिला तरनतारन में खेती के लिए जमीन ले रखी थी। इसकी देखरेख वह अपने बेटे मंदीप सिंह से मिलकर करता था। रविवार शाम को फोन आया कि सुखविंदर सिंह की हत्या के मामले में राजीनामा करना है। मंदीप बाइक पर सवार होकर कस्बा हरिके पत्तन की ओर जा रहा था कि रास्ते में पट्टी रोड पर गांव भग्गूपुर के पास सफेद रंग की स्विफ्ट कार व स्कार्पियो आई। इसमें से आरोपित इंद्रजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, गुरचरन सिंह, भुपिंदर सिंह, बूटा सिंह, जुगराज सिंह, गोरा सिंह, गुरमीत सिंह बाहर निकले और पिस्टल से गोलियां चलानी शुरू दीं। तीन गोलियां मंदीप सिंह के माथे पर लगीं और उसकी मौके पर मौत हो गई।

एसपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि प्रकाश सिंह रिश्तेदार मंजीत सिंह निवासी माणोचाहल के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और मंदीप को अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृतघोषित कर दिया। थाना सदर पट्टी के एसएचओ हरप्रीत सिंह ने प्रकाश सिंह के बयान लेकर आरोपितों खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित अभी फरार हैं। बहन के आने पर होगा अंतिम संस्कार

मंदीप सिंह का बाद दोपहर पट्टी के अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। पिता प्रकाश सिंह व रिश्तेदार मंजीत सिंह, गुरमेज सिंह ने बताया कि मंदीप सिंह की बहन कनाडा में रहती है। जिसके आने पर ही अंतिम संस्कार किया जाना है। फिलहाल परिवार ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। मंदीप के परिवार ने मांग करते हुए कहा कि हत्या आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। क्योंकि आरोपितों के पास अवैध हथियार भी हैं, जिससे उन्हें भी जान का खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.