Move to Jagran APP

सड़क पर कब्जा करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज

गुरुनगरी में बढ़ रही यातायात समस्या को दुरुस्त करने के लिए पुलिस की ओर से रोड मार्किंग शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 04:41 PM (IST)
सड़क पर कब्जा करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज
सड़क पर कब्जा करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गुरुनगरी में बढ़ रही यातायात समस्या को दुरुस्त करने के लिए पुलिस की ओर से रोड मार्किंग शुरू की गई है। इस दौरान कुछ ऐसे दुकानदारों की सूची तैयार की गई, जो वर्षो से सड़क पर कब्जा करना अपना हक समझते थे। थाना सिटी के सामने सड़क पर अवैध कब्जा करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों ने तरनतारन शहर का राउंड करके वर्षो से कब्जा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसके तहत थाना सिटी के प्रभारी जसवंत सिंह ने इस मुहिम का आगाज थाने के सामने सड़क पर अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों से किया। एएसआइ इंद्रजीत सिंह के बयानों पर राज स्वीटस के मालिक दीपक सूद, एएसआइ दिलबाग सिंह के ब्यानों पर सरदार वैष्णो ढाबा के मालिक मंजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। गौर हो कि पुलिस प्रशासन की ओर से शहर को अवैध कब्जों और बदहाल ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए रोड मार्किग की गई थी। इसके तहत कुछ दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन खिलाफ धरना लगाकर रोड मार्किग का यह कहते विरोध किया था कि डिवाइडर के पार जाकर ग्राहक दुकानों पर खरीदारी नहीं कर सकते। एसपी ट्रैफिक बलजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि गुरुनगरी की सुंदरता को अवैध कब्जे ग्रहण लगा रहे थे। इसके चलते यह कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्षो से सड़क पर अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों की लंबी सूची तैयार की गई है। इनके खिलाफ मुकदमें दर्ज किए जा रहे है।

---------

रोड मार्किग से नहीं लग रहा अब सड़कों पर जाम

पुलिस प्रशासन की ओर से तीन माह से तैयार किए जा रहे प्लान के तहत रोड मार्किग किए जाने से यातायात में सुधार आने लगा है। आम तौर पर बोहड़ी चौक से लेकर भगवान परशुराम चौक तक दिन में अकसर जाम रहता था। जिसकी वजह मुख्य सड़क के बीच रखे गए छोटे कटों के माध्यम से वाहनों के मुड़ने से होती थी। अब रोही पुल से लेकर तहसील चौक तक रोड मार्किग की गई है। अब इस रास्ते पर कोई भी वाहन छोटे कट से न मुड़ पाए। इसके लिए बेरिकेडस लगाने के साथ डूनोट क्रासिंग की टेप लगा दी गई है। हालांकि पैदल जाने वाले लोग टेप के नीचे से गुजर जाते है। हालांकि पूरे दिन में शहर में एक बार भी जाम नहीं लगा। जबकि कुछ दुकानों के बाहर अभी भी अवैध पार्किग दिखाई दे रही है। एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों ने शुक्रवार को दोबारा उक्त क्षेत्र का दौरा करते हुए राह जाते वाहनों के चालकों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया। साथ ही उन्होंने टेंपो व अन्य वाहनों पर रिफ्लेक्टर भी लगाए। इस मौके पीसीआर के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरिंदर सिंह, ट्रैफिक सैल के इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह, स्थानीय सैल के इंचार्ज विनोद कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.