Move to Jagran APP

दो सप्ताह बाद भी हाथ नहीं आया तस्करों का साथी इंस्पेक्टर बलजीत, बर्खास्त

साढ़े तीन लाखलेकर तस्कर को छोड़ने के आरोपित इंस्पेक्टर को डीआइजी ने बर्खास्त कर दिया

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 09:19 PM (IST)
दो सप्ताह बाद भी हाथ नहीं आया तस्करों का साथी इंस्पेक्टर बलजीत, बर्खास्त
दो सप्ताह बाद भी हाथ नहीं आया तस्करों का साथी इंस्पेक्टर बलजीत, बर्खास्त

जागरण संवाददाता, तरनतारन

loksabha election banner

एक किलो हेरोइन के साथ पकड़े गए तस्कर मलकीत सिंह बाऊ को साढ़े तीन लाख रुपये लेकर छोड़ने के आरोपित इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वडै़च को डीआइजी हरदयाल सिंह ने शुक्रवार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

अमृतसर निवासी तस्कर मलकीत सिंह बाऊ को इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने हेड कास्टेबल दविंदर सिंह के साथ मिलकर थाना सिटी की हद से काबू करके एक किलो हेरोइन बरामद की थी। बाद में एक बिचौलिए से मिलकर हेड कास्टेबल दविंदर सिंह के कहने पर तस्कर मलकीत सिंह से साढ़े तीन लाख रुपए लेकर उसको छोड़ दिया था।

12 अप्रैल को एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने मामले का पता चलते ही थाना सिटी में तस्कर मलकीत सिंह, इंस्पेक्टर बलजीत सिंह, हेड कास्टेबल दविंदर सिंह और मध्यस्थता करवाने वाले के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसे बाद आरोपित हेड कास्टेबल दविंदर सिंह और मध्यस्थता करने वाला तो पकड़ा गया, पर इंस्पेक्टर बलजीत सिंह और तस्कर मलकीत सिंह फरार हो गया जो 15 दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। एसएसपी ध्रुमान एच निंबाले ने आरोपित इंस्पेक्टर बलजीत सिंह को नौकरी से डिसमिस करने लिए फिरोजपुर रेंज के डीआइजी हरदियाल सिंह मान को रिपोर्ट भेजी थी। इसपर कार्रवाई करते हुए डीआईजी हरदयाल सिंह मान ने इंस्पेक्टर बलजीत सिंह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

जायदाद की भी होगी जाच ओर पासपोर्ट भी

एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने बताया कि इस सारे मामले लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है। इंस्पेक्टर बलजीत सिंह की जायदाद की भी जाच होगी। क्योंकि उसके खिलाफ पैसे लेकर नशा तस्करों की मदद करने के कई सबूत सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि एसपी रेंक के अधिकारी की अगवाई में बनाई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम की ओर से आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा। उसका पासपोर्ट भी जब्त करने की कारवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि नशे के मामले पर पुलिस किसी भी तरह की कोई नर्मी नहीं बरतेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.