Move to Jagran APP

जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे कैप्टन, 5 लाख व नौकरी देने की घोषणा

Punjab Poisonous Liquor Case पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे। उन्होंने पांच लाख व नौकरी देने की घोषणा की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 03:20 PM (IST)
जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे कैप्टन, 5 लाख व नौकरी देने की घोषणा
जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे कैप्टन, 5 लाख व नौकरी देने की घोषणा

जेएनएन, तरनतारन। Punjab Poisonous Liquor Case: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को जहरीली शराब पीकर जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले। इस दौरान सीएम ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भी ऐलान किया। सभी पीड़ित परिवारों को बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा। उनके कच्चे घरों को पक्का किया जाएगा। दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दी जाएगी। सीएम ने कहा कि जिन लोगों की आंखो की रोशनी गई है उन्हें भी पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

prime article banner

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें परिवारों से पूरी हमदर्दी है। सरकार आरोपितों को सजा दिलाएगी। इस दौरान उनके साथ पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़, लोक सभा हलका खड़ूर साहिब से सांसद जसवीर सिंह डिंपा, वेयर हाउस के चेयरमैन राज कुमार वेरका, विधायक हरमिंदर सिंह भी मौजूद थे।

बता दें, पंजाब मेंं जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्‍या 123 पहुंच गई है। अमृतसर के कत्थूनंगल थाने के कोटला तरखाना गांव में जहरीली शराब पीने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। मंगलवार की रात 47 वर्षीय बलदेव सिंह ने गांव से ही शराब लेकर पी थी। दूसरी ओर, राज्‍य के तीन जिलो में जहरीली शराब पीने से मौतों की मजिस्‍ट्रेट जांच शुरू हाे गई है़।

जहरीली शराब से हुईं मौतों के मामले में जालंधर डिवीजन के कमिश्नर राज कमल चौधरी ने मजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी। वह अपनी रिपोर्ट 21 दिन के भीतर तैयार कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को देंगे। राज कमल चौधरी ने अमृतसर के बचत भवन में अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, अमृतसर देहाती के एसडीएम सुमित मुद, एसपी गौरव तूड़ा, बटाला के एसडीएम बलविंदर सिंह, एसपी तेजबीर सिंह हुंदल और तरनतारन के एसडीएम रजनीश अरोड़ा और एक्साइज विभाग के अफसर एचएस बावा के साथ दो घंटे तक बैठक की।

यह भी पढ़ें: पंजाब में रेड करने गई एक्साइज टीम पर हमला, सुबूत मिटाने के लिए गिरा दिए लाहन से भरे ड्रम

यह भी पढ़ें: पंजाब के डीजीपी का बड़ा फैसला, किसी भी थाने के इलाके में हो जुर्म, दर्ज करनी होगी जीरो एफआइआर

यह भी पढ़ें: पंजाब में जहरीली शराब का मामला: ढोटिया की प्रेमिका भी गिरोह में शामिल, लाइसेंसी हथियार भी है नाम पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.