Move to Jagran APP

गोद ली बेटी ने पैसे की खातिर विधवा मां की गला घोंट कर दी हत्या

कस्बा नौशहरा पन्नूआ निवासी अमरीक कौर के घर विवाह के बाद संतान पैदा नहीं हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 06:00 AM (IST)
गोद ली बेटी ने पैसे की खातिर विधवा मां की गला घोंट कर दी हत्या
गोद ली बेटी ने पैसे की खातिर विधवा मां की गला घोंट कर दी हत्या

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कस्बा नौशहरा पन्नूआ निवासी अमरीक कौर के घर विवाह के बाद संतान पैदा नहीं हुई थी। उसने अपनी ननद की लड़की करनबीर कौर को गोद ले लिया था ताकि बुढ़ापा आसानी से कट जाए, परंतु पैसे के लालच में करनबीर कौर ने अपने साथी संग मिलकर अमरीक कौर की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना रविवार सुबह पांच बजे की है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर हत्या का मामला दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

विधानसभा हलका पट्टी के कस्बा नौशहरा पन्नूआ निवासी हरचरन सिंह ने बताया कि उसके ताया की लड़की अमरीक कौर का विवाह 35 वर्ष पहले गांव दिलावरपुर निवासी जय सिंह के साथ हुआ था। सीआइएसएफ में तैनात जय सिंह के घर में कोई संतान नहीं हुई। इसके दो वर्ष बाद अमरीक कौर अपने मायके गांव में मकान लेकर रहने लगी जबकि पति जय सिंह सीआइएसएफ में दिल्ली में तैनात था। हरचरन सिंह ने बताया कि अमरीक कौर ने अपनी ननद की लड़की करनबीर कौर निवासी रामतीर्थ, अमृतसर को गोद ले लिया था। इसके बाद करनबीर कौर पक्के तौर पर अमरीक कौर के पास रहने लगी। वर्ष 2008 में करनबीर कौर ने गांव भरोवाल (गोइंदवाल साहिब) निवासी दीवान सिंह के लड़के गगनदीप सिंह के साथ विवाह करवा लिया। अमरीक कौर के पति जय सिंह की मई में मौत हो गई। करनबीर कौर ने अपनी सौतेली मां अमरीक कौर के पास आना-जाना शुरू कर दिया ताकि जय सिंह की मौत के बाद मिलने वाली राशि की हकदार बन सके, परंतु अमरीक कौर ने वह राशि लेने से इन्कार कर दिया था। हरचरन के मुताबिक, रविवार सुबह पांच बजे उसने अपने घर के सामने रहती अमरीक कौर के घर से शोर की आवाज सुनी। वह अपने छोटे भाई भोला सिंह को साथ लेकर अमरीक कौर के घर में पहुंचा तो उसका शव चारपाई पर पड़ा था और गला घोंटने का निशान देखा। शव कब्जे में लेकर दर्ज किया केस

हरचरन सिंह ने थाना सरहाली की पुलिस को शिकायत देते बताया कि पैसे के लालच में आकर करनबीर कौर ने अपने साथी से मिलकर अमरीक कौर को मौत के घाट उतारा है। थाना सरहाली कलां के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी, ड्यूटी अधिकारी एएसआइ गुरप्रीत सिंह, चौकी नौशहरा पन्नूआ के इंचार्ज जसप्रीत सिंह ने मौके पर जाकर अमरीक कौर का शव कब्जे में ले लिया और हरचरन सिंह के बयानों पर करनबीर कौर व उसके अज्ञात साथियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.