Move to Jagran APP

शहर के चौक-चौराहों पर जाम हुए आम , राहगीर परेशान

। बोहड़ी चौक से श्री दरबार साहिब चौक हो या फिर तहसील चौक के साथ लगता चौक चार खंबा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 01:12 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 01:12 AM (IST)
शहर के चौक-चौराहों पर जाम हुए आम , राहगीर परेशान
शहर के चौक-चौराहों पर जाम हुए आम , राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता, तरनतारन : बोहड़ी चौक से श्री दरबार साहिब चौक हो या फिर तहसील चौक के साथ लगता चौक चार खंबा। इन बाजारों के शुरू में बैरिकेड लगाकर रिक्शा व रेहड़ियों की आमद पर इसलिए रोक लगाई गई है कि त्योहारों के दिनों में बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था खराब न हो। परंतु ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही इस कदर बढ़ गई है कि प्रत्येक बाजार में रेहड़ियों का जमावड़ा होता है। ऐसा ही हाल शहर के चौक चौराहों का है। यहां पर जाम लगना आम बात है।

loksabha election banner

बस अड्डे के समीप जंडियाला बाईपास चौक है। यहां पर भारी वाहनों की तेज रफ्तारी कई लोगों की जान ले चुकी है। जब हादसा होता है तो प्रशासन इस चौक में ट्रैफिक पुलिस की सख्ती करता है। परंतु त्योहारों के दिनों में इस चौक में ट्रैफिक का बुरा हाल हो चुका है। वर्षों पहले यहां पर ट्रैफिक लाईटें लगाई थी, जो खराब हो चुकी हैं। ऐसा ही हाल शहर के बोहड़ी चौक का है। जंडियाला रोड रेलवे फाटक बंद होता है तो जाम का असर बोहड़ी चौक पर भी पड़ता है। बोहड़ी चौक में ट्रैफिक की बदहाल समस्या पूरे शहर के यातायात को प्रभावित करती है। तहसील चौक, चार खंबा चौक, अमृतसर रोड, रेलवे रोड शहर के ऐसे हिस्से हैं जहां पर भारी-भरकम वाहनों की नो एंट्री होती है। परंतु यह आदेश कागजों तक ही सीमित है। ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही

शहर निवासी मंगल सिंह, दिलबाग सिंह, राम पाल सिंह, अशोक कुमार, जोगिंदरपाल गुप्ता, मदन लाल कंबोज, धीरज सूद, नानक सिंह व सरबजीत सिंह का कहना है कि शहर में यातायात को नियंत्रित करने लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात होती है। उनका सारा ध्यान बाहरी जिलों के वाहनों को रोककर कथित तौर पर पैसे बटोरने में होता है। ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी यातायात को नियंत्रित करने में विफल साबित हो रहे हैं। समस्या से मिलेगी निजात एसडीएम सुरिदर सिंह कहते हैं कि आबादी के लिहाज से वाहनों का अधिक प्रयोग यातायात में रुकावट डालता है। यातायात को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी होती है। ध्यान में आया है कि शहर के चौंक-चौराहों में जाम लग रहे हैं। आने वाले दिनों में ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय निकाय विभाग को आदेश दिए जाएंगे कि लोगों को समस्या पेश न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.