Move to Jagran APP

तहसील कांप्लेक्स व सेवा केंद्र में आएं, पर संभल के

यदि आप एसडीएम को मिलना चाहते हैं या फिर किसी काम के लिए सेवा केंद्र व तहसील दफ्तर आना चाहते हैं तो याद रखें कि आप खतरे से गुजर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 04:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 04:33 PM (IST)
तहसील कांप्लेक्स व सेवा केंद्र में आएं,  पर संभल के
तहसील कांप्लेक्स व सेवा केंद्र में आएं, पर संभल के

जागरण संवाददाता, तरनतारन : यदि आप एसडीएम को मिलना चाहते हैं या फिर किसी काम के लिए सेवा केंद्र व तहसील दफ्तर आना चाहते हैं तो याद रखें कि आप खतरे से गुजर रहे हैं। यहां पर एक तरफ गंदे पानी का 'छप्पड़' लगा हुआ है और दूसरी तरफ बिजली की तारों के नंगे जोड़ अक्सर स्पार्क होते रहते हैं।

loksabha election banner

इससे प्रशासन की लापरवाही कहा जाए या फिर जान बूझकर प्रशासन का अनजान बने रहना, परंतु सवाल यह है कि विकास की आंधी लाने के दावे करने वाले सत्तारूढ़ पार्टी के नेता शायद तहसील कांप्लेक्स कभी आए न हो। मामूली बारिश के बाद एसडीएम कार्यालय के चारों ओर बारिश के पानी का छप्पड़ लगा रहता है। इतना ही नहीं तहसील कांप्लेक्स के एंट्री गेट के आंगन में भी बारिश के पानी का छप्पड़ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। इससे प्रशासन की लापरवाही माना जाता है, क्योंकि बरसाती पानी के निकास के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की गई। अब बात करते है सेवा केंद्र की। सेवा केंद्र में विभिन्न प्रकार के 26 सरकारी कामकाज करवाने के लिए प्रत्येक दिन में 200 से 300 लोगों की एंट्री होती है। सुबह सात बजे लंबी कतारें लगाकर टोकन प्राप्त करने वाले लोग भी खतरें से गुजरते है। सेवा केंद्र के बाहर बिजली तारों के नंगे जोड़ बेशूमार है। जमीन पर उगी घास बूटी में सांप और बिच्छुओं का जमावड़ा भी आम हो चुका है।

काम करवाने आए लोग परेशान

तहसील दफ्तर में काम करवाने आए बलविदर सिंह, गुरलाल सिंह, कुलदीप कुमार, जतिदर शर्मा, बलदेव राज, हिम्मत सिंह, गुरनाम कौर, गुरप्रीत कौर, सिमरन ने कहा कि एक तरफ पानी का छप्पड़ लगा हुआ है। दूसरी तरफ बिजली की तारों के नंगे जोड़ खौफ पैदा कर रहे है।

प्रशासन नहीं निभा रहा सही जिम्मेदारी

एंटी क्रप्शन सोसायटी के प्रदेशाध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह साहिल, शिव सेना केसरी के पंजाब युवा उपाध्यक्ष एके जोशी, एंटी पाल्यूएशन आर्गेनाइजेशन के जिला अध्यक्ष एडवोकेट आदेश अग्निहोत्री, जिला शिकायत निवारण कमेटी के पूर्व मेंबर हरिकृष्ण अरोड़ा, श्री ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष डा. पवन मुरादपुरिया कहते है कि तहसील कांप्लेक्स में सीवरेज व्यवस्था को बेहतर बनाया जाना चाहिए। बिजली की तारों के नंगे जोड़ ठीक करना प्रशासन की जिम्मेदारी है, जो सही ढंग से नहीं निभाई जा रही।

मस्या का होगा समाधान : अरोड़ा

सब डिवीजन तरनतारन के एसडीएम रजनीश अरोड़ा का कहना है कि बारिश इतनी ज्यादा हुई कि तहसील कांप्लेक्स के प्रांगण में जल अभाव हो गया। बिजली की तारों के नंगे जोड़ कहीं भी दिखाई नहीं देते। फिर भी यदि कोई समस्या है तो उसे तुरंत सुधार लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.