Move to Jagran APP

पंट्टी में आप वर्कर को गोलियां मारने के आरोप में पांच पर केस दर्ज

14 फरवरी को नगर कौंसिल पट्टी के वार्ड 7 के पोलिंग बूथ के समीप आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता मनबीर सिंह भिखीविंड को गोलियां मारी गई थीं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 07:23 PM (IST)
पंट्टी में आप वर्कर को गोलियां मारने के आरोप में पांच पर केस दर्ज
पंट्टी में आप वर्कर को गोलियां मारने के आरोप में पांच पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, तरनतारन : 14 फरवरी को नगर कौंसिल पट्टी के वार्ड 7 के पोलिंग बूथ के समीप आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता मनबीर सिंह भिखीविंड को गोलियां मारी गई थीं। पहले तो पुलिस ने गोली चलने की घटना से ही इंकार कर दिया था, लेकिन आप हाईकमान द्वारा विरोध जताने के बाद थाना पट्टी में केस दर्ज किया गया। यह केस गांव किरतोवाल निवासी लखबीर सिंह उर्फ काला व उसके चार अज्ञात साथियों खिलाफ दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

डीएसपी कुलजिंदर सिंह की मौजूदगी में पुलिस की ओर से जब आप के प्रदेश सचिव लालजीत सिंह भुल्लर से मारपीट की गई तो उस समय का वीडियो सोमवार को सामने आया। लेकिन पुलिस ने भुल्लर की मारपीट को सिरे से खारिज कर दिया। हालांकि इसी दिन सरहाली रोड पर आप कार्यकर्ता मनबीर सिंह भिखीविंड पर कुछ लोगों ने हमला किया था। इस दौरान मनबीर सिंह की दोनों टांगों पर दो गोलियां लगी। पुलिस ने गोली चलने की घटना को भी सिरे से नकार दिया था। यहां तक कि जिला चुनाव अधिकारी कुलवंत सिंह व एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने भी दावा किया था कि पट्टी शहर में एक भी गोली नहीं चली। टवेरा गाड़ी में सवार पांच लोग पैदल जा रहे मनबीर सिंह भिखीविंड को घेरकर पहले मारपीट करते हैं। उनमें से एक युवक पिस्टल निकालकर मनबीर सिंह की ओर गोलियां दागता है। इस घटनाक्रम की वीडियो भी वायरल हो गई। इसके बाद आनन-फानन में थाना पट्टी में एसएचओ लखबीर सिंह के बयान पर एफआइआर दर्ज करवाई गई। इसमें गांव किरतोवाल निवासी लखबीर सिंह उर्फ काला व चार अज्ञात लोगों को नामजद किया गया है।

विधायक के इशारे पर हुई गुंडागर्दी : चीमा

आप के प्रदेश सचिव व पट्टी हलका इंचार्ज रंजीत सिंह चीमा का कहना है कि चुनाव के दौरान पट्टी में गुंडागर्दी हुई। पुलिस द्वारा पहले दावा किया जा रहा था कि गोलियां नहीं चली। परंतु जारी हुई वीडियो ने सारी सच्चाई सामने ला दी है। विधायक हरमिंदर सिंह गिल के इशारे पर पुलिस की ओर से की गई धक्केशाही के लिए डीएसपी कुलजिंदर सिंह जिम्मेदार हैं। आम आदमी पार्टी कर रही

गलत प्रचार : हरमिंदर गिल

पट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल का कहना है कि मतदान पूरी शांति से हो रहे थे। आप कार्यकर्ताओं की ओर से अपनी हार को देखते हुए गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया गया। इसमें न तो डीएसपी की कोई गलती है और न ही किसी पुलिसकर्मी की। कांग्रेस को बदनाम करने लिए आम आदमी पार्टी की ओर से गलत प्रचार किया जा रहा है। पुलिस ने निभाई है अपनी जिम्मेदारी : डीएसपी कुलजिंदर सिंह

डीएसपी कुलजिंदर सिंह का कहना है कि पोलिंग के दौरान गोली चलने की न तो किसी ने पुलिस को लिखित शिकायत दी और न ही कोई ऐसी वीडियो सामने आई थी। अस्पताल में उपचाराधीन मनबीर सिंह भिखीविंड की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया। पुलिस ने जिम्मेदारी से काम लेते हुए खुद तफ्तीश करके आरोपित लखबीर सिंह को पहचाना है। उसके चार साथियों की अभी पहचान बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.