एनआरआइ महिला की जमीन पर कब्जे का प्रयास, कांग्रेस सरपंच समेत पांच नामजद

एनआरआइ महिला मलकीत कौर की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से गांव के कांग्रेस सरपंच ने कुछ लोगों के साथ मिलकर पापुलर के पौधे उखाड़ दिए।

JagranPublish: Wed, 26 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:00 AM (IST)
एनआरआइ महिला की जमीन पर कब्जे का प्रयास, कांग्रेस सरपंच समेत पांच नामजद

जासं, तरनतारन : जालंधर के न्यू बेअंत नगर निवासी एनआरआइ महिला मलकीत कौर की 34 कनाल 14 मरले उपजाऊ जमीन पर कब्जा करने की नीयत से गांव के कांग्रेस सरपंच ने कुछ लोगों के साथ मिलकर पापुलर के पौधे उखाड़ दिए। विरोध करने पर एनआरआइ महिला के साथ पुलिस की मौजूदगी में हाथापाई की गई। महिला ने एसएसपी के समक्ष पेश होकर शिकायत की तो पुलिस ने कांग्रेस सरपंच जगदीप सिंह उर्फ जेपी, बलदेव सिंह, उसके लड़के गुरलाल सिंह, जुगराज सिंह व हरभेज सिंह के विरुद्ध थाना वैरोवाल में मामला दर्ज कर लिया है।

मलकीत कौर ने बताया कि उसका मायके गांव जवंदपुर (थाना वैरोवाल) है। गांव में उसकी 34 कनाल 14 मरले जमीन है। 14 जनवरी को उन्होंने डीसी कुलवंत सिंह के समक्ष पेश होकर जमीन पर कब्जे का संदेह जताया था। डीसी ने उनकी जमीन के चारों ओर कंटीली तार लगवाने के आदेश दिए। उन्होंने कंटीली तार के साथ करीब 250 पापुलर के पौधे भी लगा दिए। इसी दौरान गांव के कांग्रेस सरपंच जगदीप ने किसान बलदेव सिंह, उसके बड़े गुरलाल सिंह, जुगराज सिंह के अलावा हरभेज सिंह निवासी जवंदपुर व करीब नौ अज्ञात लोगों संग मिलकर लगाए गए पापुलर के पौधे और कंटीली तार उखाड़ दी। फिर उन पर आरोपितों ने 22 जनवरी को हमला कर दिया। एसएसपी ने सब डिवीजन तरनतारन के डीएसपी बरजिदर सिंह को कार्रवाई करने के आदेश दिए। डीएसपी ने कहा कि जांच अधिकारी निरवैल सिंह को आदेश दिया गया है कि आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए। मलकीत कौर ने डीजीपी, राज्यपाल पंजाब को शिकायत भेजकर आरोप लगाया कि आरोपित उसे धमकियां दे रहे हैं। उसकी जान को खतरा है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept