Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव लड़ चुके मनजिदर सिंह लालपुरा को आप ने खडूर साहिब से चुनावी रण में उतारा

विधानसभा हलका खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी (आप) ने आखिर पत्ते खोल ही दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:00 AM (IST)
लोकसभा चुनाव लड़ चुके मनजिदर सिंह लालपुरा को आप ने खडूर साहिब से चुनावी रण में उतारा
लोकसभा चुनाव लड़ चुके मनजिदर सिंह लालपुरा को आप ने खडूर साहिब से चुनावी रण में उतारा

जासं तरनतारन: विधानसभा हलका खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी (आप) ने आखिर पत्ते खोल ही दिए। लंबे समय से युवा विग के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मनजिदर सिंह लालपुरा व ट्रेंड विग के जिलाध्यक्ष गुरसेवक सिंह औलख के बीच लगी दौड़ शुक्रवार को समाप्त हो गई। पार्टी हाईकमान ने मनजिदर लालपुरा को प्रत्याशी घोषित कर दिया। 2019 के लोकसभा चुनाव में लालपुरा आप के प्रत्याशी थे। उन्होंने 13 हजार 656 मत प्राप्त किए थे।

loksabha election banner

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव लालपुरा निवासी मनजिदर सिंह लालपुरा आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेंबर के रूप में जाने जाते है। वह युवा विग के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके है। कांग्रेस पार्टी छोड़कर आप में शामिल हुए गुरसेवक सिंह औलख वां भी खडूर साहिब से टिकट के मजबूत दावेदार थे। उन्होंने करीब तीन माह के दौरान हलके के प्रत्येक गांव में अपना संपर्क बनाकर पार्टी में पैठ बना ली थी, परंतु पार्टी हाईकमान ने लालपुरा को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया। शुक्रवार को जब घोषणा हुई तो वह अपने हलके में चुनाव प्रचार कर रहे थे। वर्करों को इस बात का पता चलते ही उन्होंने लालपुरा को फूलों का हार पहनाकर बधाई दी। एक्स सर्विसमेन विग के जिलाध्यक्ष पलविदर सिंह खालसा रानीवल्लाह ने बताया कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी लालपुरा को सौंपी है, उसे तनदेही से निभाने के लिए पार्टी का एक-एक वर्कर और लीडरशिप दिन-रात एक करेंगे। अनुसूचित जाति परिवार की लड़की से मारपीट मामले में आरोपित हैं लालपुरा

अपने परिवार के साथ विवाह समागम में शामिल होने आई गांव उस्मां निवासी अनुसूचित जाति परिवार से संबंधित लड़की हरबिदर कौर के साथ मारपीट का मामला सड़क से लेकर सांसद तक गूंजा था। इसमें मनजिदर लालपुरा को पुलिस ने आरोपित बनाया था। यह मामला अभी स्थानीय कोर्ट में विचाराधीन है। टिकट की दौड़ में लगे लालपुरा का सियासी रास्ता रोकने के लिए हरबिदर कौर उस्मां ने पोस्टर मुहिम भी शुरू की थी। हरबिदर का कहना है कि दलित युवकी की मारपीट करने वाले आरोपित को आम आदमी पार्टी ने अपना चेहरा बेनकाब कर दिया है। सिक्की, ख्वासपुर दावेदार, डिपा लगा रहे बेटे के लिए जोर

विधानसभा हलका खडूर साहिब से शिरोमणि अकाली दल की तरफ से रंजीत सिंह ब्रह्मंपुरा को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि यहां से दो बार विधायक का चुनाव जीतने वाले रमनजीत सिंह सिक्की के अलावा मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन भूपिदर सिंह बिट्टू ख्वासपुरा जहां टिकट पर दावा जता रहे है, वहीं सिक्की का राह रोकने के लिए खडूर साहिब के सांसद जसबीर सिंह डिपा भी दिल्ली में डेरा डाले बैठे है। डिपा अपने बेटे उपदेश गिल को खडूर साहिब से कांग्रेस की टिकट दिलाने के लिए जोर-अजमाइश कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.