Move to Jagran APP

तरनतारन में डिलीवरी से एक दिन पहले गर्भवती ने बेटी व मां के साथ की खुदकुशी, पति करता था चरित्र पर संदेह

पंजाब के तरनतारन में मां व बेटी के साथ सल्फास निगलकर खुदकुशी करने वाली महिला गर्भवती थी। यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। महिला की डिलीवरी आज ही होनी थी लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले उसने ऐसा कदम उठाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:43 PM (IST)
तरनतारन में डिलीवरी से एक दिन पहले गर्भवती ने बेटी व मां के साथ की खुदकुशी, पति करता था चरित्र पर संदेह
खुदकुशी करने से पहले महिला, उसकी मां व बेटी।

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। गत रत्रि गुरु तेग बहादुर नगर में गीतइंद्र कौर, उसकी मासूम लड़की नूर व मां प्रीतम कौर द्वारा सल्फास निगलकर की गई आत्महत्या के मामले पर थाना सिटी की पुलिस ने राजबीर सिंह उर्फ राजा पन्नूू के खिलाफ आत्महत्या करने लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में राजा ने माना कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था। जिसको लेकर घर में क्लेश रहता था। वीरवार को तीन सदस्यीय डाक्टरी पैनल ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम किया। गीतइंद्र कौर के पोस्टमार्टम दौरान पता चला कि वह गर्भवती थी, जिसे अपनी मां की कोख में ही मौत नसीब हुई। डाक्टरों ने उसकी आज डिलीवरी डेट दी थी। 

loksabha election banner

पंजाब रोडवेज में बतौर इंस्पेक्टर अजीत सिंह की मौत के बाद उनकी लड़की गीतइंद्र कौर को रोडवेज में बतौर कलर्क की नौकरी मिली थी। इससे पहले गीतइंद्र कौर का विवाह लवप्रीत सिंह नामक युवक से हो चुका था, परंतु पति के साथ अनबन रहने कारण गीतइंद्र कौर ने उसे तलाक दे दिया था। इसके बाद गीतइंद्र कौर अपनी मासूम बेटी नूरदीप कौर उर्फ नूर (9) के साथ ही रहने लगी।

गीतइंद्र कौर की मां प्रीतम कौर (62) भी यहां रहने लगी। इस दौरान एक वर्ष पहले गीतइंद्र कौर का संपर्क गुरु तेग बहादुर नगर निवासी युवक राजबीर सिंह उर्फ राजा पन्नूू से हुआ। इसके बाद उन्होंने विवाह करवा लिया। उक्त जानकारी देते गीतइंद्र कौर के रिश्तेदार परमजीत सिंह ने बताया कि विवाह के बाद राजा द्वारा अपनी पत्नी को लगातार तंग करता था। कई बार दहेज की मांग की गई। इस पर मां प्रीतम कौर ने 25 लाख में अपना मकान बेचकर दहेज दिया। दो माह पहले स्कूटी भी खरीदकर दी गई। राइस मिल पर सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाला राजा पन्नू द्वारा अपनी पत्नी को यह कहकर परेशान किया जाता था कि उसका चरित्र ठीक नहीं। यहां तक कि सरकारी नौकरी की मिलने वाला वेतन भी राजा खुद हड़प करना चाहता था।

राजा पन्नू के पास लाइसेंसी डबल बैरल राइफल थी, लेकिन वह हथियारों का काफी शौक रखता था। फेसबुक पर उसने विभिन्न हथियार पकड़कर अपनी फोटो भी पोस्ट की हुई थी। पुलिस हिरासत में राजा पन्नूू ने खुद को बेकसूर करार देते कहा कि कानून पर मुझे पूरा भरोसा है। एक तरफ मेरा परिवार बर्बाद हो गया और दूसरी तरफ जेल में रहना पड़ेगा। मोहल्ला निवासियों का कहना है कि राजा पन्नूू नेक व ईमानदार व्यक्ति है। नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष कंवलजीत सिंह साबा, मोहल्ला निवासी दलजीत कौर, कोमलजीत कौर, जगजीत कौर, कुलदीप कौर, रमनदीप कौर, हरनाम सिंह, हरप्रीत सिंह, हरभजन सिंह ने कहा कि राजा पन्नूू को गलतफहमी में फंसाया गया है।

मां भी मान गई बेटी और दोहती के साथ खुदकुशी करने की बात

पुलिस जांच के मुताबिक राजा पन्नूू ने गीतइंद्र कौर के पहले पति लवप्रीत सिंह से दोस्ती कर ली थी। इसके बाद पत्नी के चरित्र पर संदेह बढ़ता गया। गीतइंद्र कौर नौ माह की गर्भवती थी, जिसकी डिलीवरी वीरवार को निजी अस्पताल से करवाई जानी थी। डिलीवरी से एक दिन पहले गीतइंद्र कौर को पति ने ताने मारे। इसकेे बाद गीतइंद्र कौर ने अपनी मासूम लड़की नूरदीप कौर नूर के साथ जीवनलीला समाप्त करने का फैसला किया। गीतइंद्र कौर ने अपनी मां को भी सारी बात बता दी थी। जिसके चलते मां प्रीतम कौर भी अपने बेटी और दोहती के साथ खुदकुशी करने के लिए मान गई।

खुदकुशी से पहले गुरु घर टेका माथा

बुधवार को तीनों पहले गुरुद्वारा साहिब माथा टेकने गए और वापसी पर उन्होंने सल्फास निगल लिया, जो तीनों के लिए जानलेवा साबित हुई। मामले की जांच कर रहे एएसआइ बलविंदर लाल ने बताया कि पूछताछ में राजा पन्नूू ने माना कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था। डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने बताया कि गीतइंद्र कौर की मौसी गुरमीत कौर निवासी मलोट के बयानों पर राजबीर सिंह उर्फ राजा पन्नू के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मां की कोख में मिली मौत

सिविल अस्पताल तरनतारन के एसएमओ डा. रोहित मेहता ने बताया कि तिहरे खुदकुशी मामले के बाबत डा. सतिंदर भगत, डा. अमृतपाल सिंह, डा. मनप्रीत कौर के आधारित बोर्ड बनाया गया था। बोर्ड द्वारा बाद दोपहर तीनों का पोस्टमार्टम किया गया। जिस समय गीतइंद्र कौर की डिलीवरी होनी थी उसी समय पोस्टमार्टम हुआ। गीतइंद्र कौर के पेट में मासूम बेटी थी जो इस दुनिया में आने से पहले ही दम तोड़ गई।

सल्फास निगलकर वीडियो काल कर दी जानकारी

सबसे पहले गीतइंद्र कौर ने अपनी मासूम लड़की नूरदीप कौर को सल्फास की गोली खिलाई। इसके बाद प्रीतम कौर ने गोलियां निगली। आखिर में गीतइंद्र कौर ने अपनी बेटी और मां के साथ मोबाइल पर आखिरी फोटो क्लिक करके मौसी गुरमीत कौर को वीडियो काल के माध्यम से जानकारी दी और माफी मांगी। हालांकि डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल कहते हैंं कि गीतइंद्र कौर व राजबीर सिंह राजा पन्नू के मोबाइल काल के आधार पर अभी और सुराग लग सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.