Move to Jagran APP

जिले के 69 कांग्रेस प्रत्याशी बिना मतदान के ही जीते चुनाव

तरनतारन : जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों के दौरान खडूर साहिब हलके में बिना मुकाबला जीत प्राप्त करके शिअद के दो सदस्यों ने जहां रिकार्ड कायम किया है। वहीं, दो ब्लॉकों में बिना मतदान के ही तीन दर्जन कांग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी चुनाव जीत गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 07:59 PM (IST)
जिले के 69 कांग्रेस प्रत्याशी बिना मतदान के ही जीते चुनाव
जिले के 69 कांग्रेस प्रत्याशी बिना मतदान के ही जीते चुनाव

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों के दौरान खडूर साहिब हलके में बिना मुकाबला जीत प्राप्त करके शिअद के दो सदस्यों ने जहां रिकार्ड कायम किया है। वहीं, दो ब्लॉकों में बिना मतदान के ही तीन दर्जन कांग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी चुनाव जीत गए हैं।

loksabha election banner

तरनतारन हलके के दो ब्लॉकों में कांग्रेस के 13 उम्मीदवार बिना मुकाबला समिति मेंबर बन चुके है। जबकि बाकी के 25 प्रत्याशियों के लिए शिअद ने चुनावों का बॉयकाट करके उनकी जीत का रास्ता साफ कर दिया है। खेमकरण हलके के कुल 42 जोनों में से समिति के 8 कांग्रेसी प्रत्याशियों को बिना मुकाबला घोषित किया गया है। जबकि जिला परिषद की इस हलके में आती पांचों सीटे कांग्रेस ने जीती है।

ब्लॉक समिति चुनावों में पट्टी ब्लॉक से 19 प्रत्याशी बिना मुकाबला चुनाव जीते है। जबकि इस ब्लॉक के गांव उबोके में कांग्रेस के प्रत्याशी सुखविंदर सिंह सिद्धू का मुकाबला बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हरमीत सिंह के साथ होगा। सुखविंदर सिंह सिद्धू एसजीपीसी के पूर्व सदस्य है और पट्टी हलके विधायक हरमिंदर सिंह गिल के करीबी है। पहला मौका है कि ब्लॉक पट्टी के कुल 20 जोनों में से 19 पर कांग्रेस बिना मुकाबला चुनाव जीती है। इस हलके के जोन सभरा से गुरप्रीत सिंह, उबोके से सिमरजीत कौर ने कांग्रेसी प्रत्याशी के तौर पर जिला परिषद के चुनाव बिना मुकाबला जीते है। ब्लॉक नौशहरा पन्नूआ का जिक्र करें तो यहां की कुल 21 सीटों में से कांग्रेस पार्टी 17 सीटों पर बिना मुकाबला जीत प्राप्त करने में कामयाब रही है। हालाकि जोन मुगलचक्क और चुताला में कांग्रेस, शिअद और आम आदमी पार्टी के बीच होगा। गौर हो कि विधान सभा हलका तरनतारन के ब्लॉक गंडीविंड और तरनतारन में कुल 28 जोनों में से 13 जोनों पर कांग्रेस बिना मुकाबला जीत प्राप्त कर चुकी है। जबकि बाकी के 15 जोनों में शिअद द्वारा बिना हाई कमांड को भरोसे में लिए चुनावों का बॉयकाट किया गया है। इस हलके में कांग्रेस द्वारा जोन कोट धर्म चंद से जिला परिषद का चुनाव बिना मुकाबला जीता जा चुका है। विधान सभा हलका खडूर साहिब में कांग्रेस पार्टी कमजोर साबित हो रही है। हलका विधायक रमनजीत सिंह सिक्की की गैरहाजरी के चलते वर्करों द्वारा चुनावों में कोई रुची नहीं ली जा रही। जिसके चलते जोन लालपुरा से प्यारा सिंह दुगलवाला और जोन तुड़ से मुखत्यार सिंह बिना मुकाबला चुनाव जीते हैं। यह दोनों प्रत्याशी शिअद से संबंधत है। बाकी की सभी सीटों पर जिला परिषद और समिति चुनाव लिए शिअद और कांग्रेस के साथ टक्कर है। उधर खेमकरन हलके के जोन महमूदपुरा से अनूप सिंह भुल्लर ने जिला परिषद का चुनाव बिना मुकाबला जीता है। पूर्व मंत्री गुरचेत सिंह भुल्लर के लड़के और खेमकरन के विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर के भाई अनूप सिंह भुल्लर की जीत के साथ पंचायत समिति के चुनावों में कुल 42 जोनों में से 8 जोनों पर बिना मुकाबला कांग्रेस ने जीत दर्ज करवाई है। जबकि बाकी के 34 जोनों पर कांग्रेस और शिअद में मुकाबला है। बॉयकाट के फैसले से वर्कर निराश : पखोके

शिरोमणि कमेटी के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष अलविंदरपाल सिंह पखोके कहते है कि हलका तरनतारन में जिला परिषद और ब्लॉक समिति के चुनावों का बॉयकाट करने का जो फैसला पूर्व विधायक हरमीत सिंह संधू ने लिया उससे शिअद वर्करों के हौंसले कमजोर होंगे। पंजाब के बाकी हलकों की तरह यहां भी कांग्रेस का मुकाबला करना चाहिए था। मुकाबले से वर्करों में उत्साह बढ़ता है। शिअद की हालत पतली : अग्निहोत्री कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. संदीप अग्निहोत्री कहते है ंकि शिअद के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं। धार्मिक बेअदबी के मामले पर जारी हुई रिर्पोट ने शिअद को बेनकाब कर दिया है। अकाली दल की हालत इतनी पतली हो चुकी है कि वह चुनावों से खुद भाग रही है। जिला परिषद और समिति चुनावों में कांग्रेस की बिना मुकाबला जीत एक एतिहासिक जीत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.