Move to Jagran APP

बच्ची की पीलिया से मौत, परिवार ने इमरजेंसी वार्ड में किया हंगामा

। पीलिया से ग्रस्त 14 वर्षीय बच्ची की मौत हो जाने पर गांव पखोपुर के रहने वाले परिवार ने सिविल अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में दो घंटे तक हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 06:06 AM (IST)
बच्ची की पीलिया से मौत, परिवार ने इमरजेंसी वार्ड में किया हंगामा

जागरण संवाददाता, तरनतारन :

loksabha election banner

पीलिया से ग्रस्त 14 वर्षीय बच्ची की मौत हो जाने पर गांव पखोपुर के रहने वाले परिवार ने सिविल अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में दो घंटे तक हंगामा किया। एसएमओ ने जब मामले की जांच करवाने का भरोसा दिया तो परिवार ने कानूनी कार्रवाई से हाथ खींच लिए।

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव पखोपुर निवासी गुरअवतार सिंह मेहनत मजदूरी करता है। उसकी तीन बेटियां हैं। सबसे छोटी बेटी राजविंदर कौर सातवीं कक्षा में पढ़ती थी, जो दो सप्ताह से पीलिया का शिकार थी। राजविंदर का पहले गांव से ही इलाज करवाया जा रहा था। हालत खराब होने पर उसे सिविल अस्पताल पट्टी ले जाया गया। वहां से उसे सिविल अस्पताल तरनतारन रेफर कर दिया गया। दोपहर डेढ़ बजे राजविंदर कौर को लेकर उसके स्वजन अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे। उस समय वहां तैनात डॉ. अशीष हंस पोस्टमार्टम करने के लिए गए थे। इस दौरान अस्पताल के स्टाफ द्वारा राजविंदर कौर को ऑक्सीजन लगाई जा रही थी कि उसने दम तोड़ दिया। राजविंदर के पिता गुरअवतार सिंह, मां कोमलप्रीत कौर ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण उनकी बच्ची की मौत हुई है। उन्होंने करीब दो घंटे तक अस्पताल में हंगामा करते हुए आरोपित डॉक्टर व अन्य स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान एक बाहरी व्यक्ति ने मामले को तूल देने का प्रयास किया।

उधर, एसएमओ डॉ. इंद्रमोहन गुप्ता ने जब गुरअवतार सिंह को कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिया तो मामले को तूल दे रहा व्यक्ति फरार हो गया। थाना सिटी के प्रभारी आइपीएस तुषार गुप्ता, सब इंस्पेक्टर कुलजीत कौर, मनमोहन सिंह, ड्यूटी अफसर बलराज सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुरअवतार सिंह को कानूनी कार्रवाई के लिए अपने ब्यान दर्ज करवाने की सलाह दी।

आइपीएस तुषार गुप्ता ने इमरजेंसी वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को लेकर कहा कि अगर डॉक्टर और स्टाफ ने लापरवाही बरती है तो इसका सबूत सीसीटीवी फुटेज से मिल जाएगा। इसके बाद बच्ची के परिवार ने कानूनी कार्रवाई से मना कर दिया। अस्पताल के एसएमओ डॉ. इंद्रमोहन गुप्ता ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड में स्टाफ मौजूद था। यहां पर कोई भी लापरवाही नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.