Move to Jagran APP

बिजली की मेन लाइन में स्पार्किंग से 2 दुकानें, 3 खोखे व 2 शैड़ जले

चंडीगढ़-बठिडा नेशनल हाईवे पर विगत रात्रि बिजली की मेन लाइन में हुई स्पार्किंग के बाद घटित आग की भयानक घटना में 2 दुकानों 3 खोखों सहित 2 शैड जलकर राख हो गए। पीड़ित लोगों ने बताया कि इस अग्निकांड में उनका लाखों रुपये का नुकसान हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 04:20 PM (IST)
बिजली की मेन लाइन में स्पार्किंग से 2 दुकानें, 3 खोखे व 2 शैड़ जले
बिजली की मेन लाइन में स्पार्किंग से 2 दुकानें, 3 खोखे व 2 शैड़ जले

जेएनएन, भवानीगढ़ (संगरूर)

loksabha election banner

चंडीगढ़-बठिडा नेशनल हाईवे पर वीरवार रात्रि बिजली की मेन लाइन में हुई स्पार्किंग के बाद भगड़ी आग में 2 दुकान, 3 खोखों सहित 2 शैड जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना मिलते ही संगरूर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचे व कई घटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक दुकानदार व सब्जी विक्रेताओं का भारी नुकसान हो चुका था।

घटना की जानकारी देते सब्जी विक्रेता जीत सिंह, बिजली मैकेनिक सुखदेव शर्मा व रेहड़ी फड़ी वाले मंगल सिंह ने बताया कि वीरवार रात्रि उन्हें पता चला कि बिजली की तारों में हुई स्पार्किंग से भयानक आग लग गई है। जब तक वह मौके पर पहुंचे तब तक पिकअप गाड़ी यूनियन का शैड, नजदीकी 3 खोखे, मोटरसाइकिल रेहड़ी यूनियन के शैड सहित उनकी तीन दुकानें आग की भेंट चढ़ चुकी थी। बिजली मैकेनिक सुखदेव शर्मा ने बताया कि आग लगने से उसकी दुकान में पड़ा सारा सामान जलकर राख हो गया। जीत सिंह ने कहा कि उसने लोन लेकर फल बेचने का कार्य शुरु किया था। इस घटना से उसका काफी नुकसान हुआ है। घटना का पता चलते ही सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी गई। फायर बिग्रेड संगरूर से पहुंची गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, कितु फिर भी काफी नुकसान हो चुका था। पीड़ितों ने प्रशासन से आग से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग की है।

उधर, घटना संबंधी बिजली विभाग के जेई सतपाल ने कहा कि गांधी नगर में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में खराबी के चलते अनाज मंडी नजदीक बिजली की मेन सप्लाई वाली जीओ ट्रिप कर गई। घटना में विभाग का भी काफी नुकसान हो गया। गर्मी में लोगों के पसीने छूटे

विगत देर रात्रि घटित आगजनी की घटना के चलते बिजली सप्लाई सुबह तक बंद रही। गर्मी में कई घंटे बिजली गुल रहने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि सुबह होते ही बिजली विभाग के मुलाजिमों ने खराबी ठीक करके बिजली सप्लाई बहाल कर दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.