Move to Jagran APP

कोरोना से दो की मौत, लहरा के नवनियुक्त एसएचओ समेत 18 नए संक्रमित

जागरण संवाददाता संगरूर जिले में लगातार जारी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच खाकी लगात है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, लहरा के नवनियुक्त एसएचओ समेत 18 नए संक्रमित
कोरोना से दो की मौत, लहरा के नवनियुक्त एसएचओ समेत 18 नए संक्रमित

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

जिले में लगातार जारी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच खाकी लगातार कोरोना की चपेट में आ रही है। लहरागागा में डीएसपी, एसएचओ के कोरोना संक्रमित आने के बाद नए तैनात किए एसएचओ की रिपोर्ट भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। शनिवार को जिला संगरूर में दो कोरोना मरीजों की जहां मौत हो गई, वहीं 27 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। इनमें से नौ अन्य जिलों से संबंधित मरीज होने के कारण जिले में नए मरीजों की गिनती 18 हो गई है। इनमें नवनियुक्त एसएचओ लहरागागा व जिला जेल संगरूर में बंद सात कैदी भी शामिल हैं। कोरोना के जिले में कुल एक्टिव केस 204 रह गए हैं, क्योंकि शनिवार को 29 व्यक्तियों को कोरोना मुक्त होने के बाद घर भेज दिया गया है।

गौर हो कि डीएसपी लहरागागा, दो एसएचओ के कोरोना संक्रमित होने के बाद थाना लहरा में नए एसएचओ के तौर पर इंस्पेक्टर को तैनात किया गया था। एसएमओ सूरज शर्मा ने कहा कि इंस्पेक्टर का कुछ दिन पहले ही सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें उनकी इच्छा अनुसार घर पर ही आइसोलेट किया जाएगा। लहरागागा के गांव जलूर के 43 वर्षीय को 30 जुलाई को ही पटियाला के राजिदरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उक्त मरीज को सांस लेने में तकलीफ पेश आ रही थी। इलाज के दौरान रात्रि इसकी मौत हो गई। लहरागागा ब्लाक में अब तक दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। सुनाम के जाखल रोड निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति को 27 जुलाई को राजिदरा अस्पताल मे भर्ती करवाया था। इसकी भी गत रात्रि मौत हो गई। मृतक खेतीबाड़ी का काम करता था। कोरोना संक्रमित होने के साथ ही वह हृदय रोग से पीड़ित था। जिले में उक्त दो मौत सहित अब तक 28 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है, जिसमें से सबसे अधिक 15 कोरोना मृतक मरीज ब्लॉक मालेरकोटला से संबंधित हैं। शनिवार को संक्रमित आए 18 कोरोना मरीजों में एक लोंगोवाल, दो पुलिस मुलाजिम सुनाम, पांच मूनक, एक कोहरियां, सात संगरूर, एक धूरी, एक भवानीगढ़ से संबंधित हैं। जिले में 25450 संदिग्धों के सैंपल अब तक जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 23940 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। 1075 कुल केसों में से 843 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं, जबकि 204 मरीज एक्टिव हैं। 404 सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। दो मरीजों की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है। जिले के सभी 12 ब्लॉकों में से अब ब्लाक संगरूर में 51 एक्टिव केस मौजूद हैं, जबकि मालेरकोटला में अब मात्र 22 कोरोना एक्टिव केस ही बाकी है। धूरी में 23, सुनाम में 15, कोहरियां में 09, भवानीगढ़ में 11, लोगोवाल में 14, अमरगढ़ में 10, मूनक में 45, एक्टिव केस है। जबकि शेरपुर 03, अहमदगढ़ 01 एक्टिव रह घए हैं और ब्लाक फतेहगढ़ पंजगारइयां कोरोना मुक्त हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.