Move to Jagran APP

शशिनाथ ने दौ सौ मीटर की रेस 21.54 सेकेंड का बनाया नया नेशनल रिकार्ड

संगरूर श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित वॉर-हीरोज स्टेडियम में चल रहा खेल मुकाबला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:03 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:11 AM (IST)
शशिनाथ ने दौ सौ मीटर की रेस 21.54 सेकेंड का बनाया नया नेशनल रिकार्ड
शशिनाथ ने दौ सौ मीटर की रेस 21.54 सेकेंड का बनाया नया नेशनल रिकार्ड

संवाद सहयोगी, संगरूर : वॉर हीरोज स्टेडियम में चल रही 65वीं नेशनल स्कूल एथलेटिक चैंपियनशिप के आखिरी दिन करवाए गए मुकाबले में कई खिलाड़ियों ने पुराने रिकार्ड तोड़ नए नेशनल रिकार्ड बना कीर्तिमान स्थापित किए। शनिवार को अंडर 19 मुकाबलों में 200 मीटर रेस (लड़के) में कर्नाटक के शशिनाथ ने 21.54 सेकेंड का समय लेकर कर्नाटक के विरुपाकशप्पा का 21.74 का रिकार्ड तोड़ पहला स्थान, आंध्र प्रदेश के ललूबोथू शनमूंगा दूसरे व शिवम वैष्णव तीसरे स्थान पर रहे।

loksabha election banner

इसी तरह 200 मीटर (लड़कियां) में केरवा की एंसी सुजान ने 24.36 सेकेंड का समय लेकर पहला पहला, कर्नाटक की प्रिया एच मोहन दूसरे व हरियाणा की सोनिया तीसरे स्थान पर रही। 110 मीटर हर्डल (लड़के) में महाराष्ट्र के एस तेजस ने 13.70 का समय लेकर केरला के नसीमुद्दीन का 14.37 सेकेंड का रिकार्ड तोड़ पहला, महाराष्ट्र के ही खोड़के विकास ने 14.2 से दूसरा व केरला के सूरियाजीत आरके ने 14.14 सेकेंड का समय लेकर पुराना रिकार्ड तोड़ा। 100 मीटर हर्ड़ल में तमिलनाडु की थाबीबा पीएम ने 13.75 का समय लेकर केरला की अर्पणा रोए का रिकार्ड तोड़ कर पहला, केरला की एनरोज टॉमी ने दूसरा व महाराष्ट्र की चिकोदी स्वेता ने तीसरा स्थान हासिल किया। पोल वॉलट लड़कियों में तमिलनाडु की सत्या टी ने 3.61 मीटर ऊंचा जंप लगाकर केरला की निव्या एंटनी का रिकार्ड तोड़ पहला, केरला की बलैसी कंजुमन ने दूसरा व उत्तर प्रदेश की रेशमा पटेल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

400 मीटर हर्डल (लड़कियां) में केरला की अराथी आर ने 1:03:23 मिनट का समय लेकर पहला, कर्नाटक की ज्योतिका ने दूसरा व केरला की आदित्या केटी ने तीसरा स्थान हासिल किया, 400 मीटर हर्डल (लड़के) में केरला के रोहित ए ने 52.65 का समय लेकर केरला के ही जबीर एमपी का 53.90 सेकेंड का रिकार्ड तोड़ पहला स्थान हासिल किया, तमिलनाडु के जयरागुल एम ने 53.75 का समय लेकर दूसरा व गुजरात के मोरी रुचित ने 53.81 समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।

लांग जंप (लड़कियां) में केरला की एंसी सुजान ई ने 6.26 मीटर दूरी की छलांग लगाकर महाराष्ट्र की सुरा पाटेकर का 6.05 मीटर का रिकार्ड तोड़ पहला, तमिलनाडू की थाबीथा पीएम ने दूसरा व केरला की प्रभावती पीएस ने तीसरा स्थान हासिल किया। हैमर थ्रो (लड़कियां) में दिल्ली की हर्षिता शेरावत ने 61.84 मीटर दूरी पर हैमर फेंक कर अपना ही पुराना 60.38 मीटर का रिकार्ड तोड़ पहला, केरला की कैसिया मरीयम बैनी ने दूसरा व भगवती चौधरी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 6 किलोमीटर क्रास कंट्री (लड़के) में महाराष्ट्र के मातरे किरन पहला, जेडे सुशांत ने दूसरा व विद्या भारती के सचिन ने तीसरा स्थान, 400 किलोमीटर क्रास कंट्री (लड़कियां) में महाराष्ट्र की शिदे पराजकता ने पहला, गुजरात की मुस्कान ने दूसरा व केरला की सनिका केपी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इस मौके पर कुलवंत राय सिगला, संजीव भूषण, एसएचओ गुरबचन सिंह, सुभाष चंद्र, चरणजीत बाशी, योगराज, नरेश सैणी, सुपिदरजीत कौर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.