Move to Jagran APP

कोरोना को हराना है तो गलियों की शांति जरूरी

संवाद सहयोगी मालेरकोटला (संगरूर) जिला संगरूर में मालेरकोटला ब्लॉक की स्थिति कोरोना के कारध घरों में रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 09:59 PM (IST)
कोरोना को हराना है तो गलियों की शांति जरूरी
कोरोना को हराना है तो गलियों की शांति जरूरी

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : जिला संगरूर में मालेरकोटला ब्लॉक की स्थिति कोरोना के मरीजों की बढ़ती गिनती की वजह से गंभीर बनी हुई है। प्रशासन का भी पूरी तरह से फोकस अब मालेरकोटला इलाके पर है, जिसके मद्देनजर जहां प्रशासन ने सोमवार सुबह छह बजे तक मुकम्मल लॉकडाउन लगाया है वहीं शनिवार को मालेरकोटला के लोगों ने लॉकडाउन का भरपूर सहयोग दिया, जिसकी बदौलत सड़कों पर सन्नाटा बसरा रहा। मालेरकोटला में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए यह सन्नाटा बेहद जरूरी है। शुक्रवार रात्रि जिले में 15 नए कोरोना संक्रमित केस आने के बाद कुल केसों की गिनती बढ़कर 524 तक पहुंच गई है। मालेरकोटला ब्लॉक की बात करें तो कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की गिनती दोहरा शतक पार करके 208 तक पहुंच गया है। जिले के लिए राहत की बात यह है कि 47 और लोग कोरोना की बीमारी को मात देकर अपने घरो को लौट गए हैं। अब जिले में एक्टिव केसों की गिनती 137 हो गई है, जबकि 373 व्यक्ति कोरोना से मुक्त बाद घर चले गए हैं। यह मरीज जिला संगरूर के कोविड सेंटरों सहित अन्य जगहों पर उपधाराधीन थे। मृतकों की गिनती जिले में 14 है, जबकि दो मरीजों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

डीसी संगरूर रामवीर द्वारा मालेरकोटला में कोरोना के बढ़ रहे केसों को देखते हुए शनिवार व रविवार को की गई मुकम्मल तालाबंदी तहत बाजार व गलियां पूरी तरह से सुनसान पड़ी रही। पुलिस द्वारा लोगों को घर पर बैठने के प्रेरित करने व शरारती तत्वों पर शिकंजा कसने हेतु नाकाबंदी की हुई हैं। ट्रैफिक पुलिस ने मनचलों के चालान काटे जा रहे हैं। मालेरकोटला के एसडीएम विक्रमजीत सिंह पैंथे लोगों को सरकारी व सेहत विभाग की हिदायतों की पालना करने की अपील की गई है, ताकि महामारी को कंट्रोल करने में सफलता हासिल की जा सके। तालाबंदी के दौरान अस्पताल, इमरजेंसी को छुट्टी दी गई है। दूध की सप्लाई सुबह पांच से सात बजे तक की है। सब्जीमंडी, दुकानें, बैंक व अन्य व्यापारिक दुकानें पूरी तरह से बंद रही। जो इंडस्ट्री अपनी लेबर को दो दिन के लिए अपनी फैक्ट्री में रख सकती है उसे छूट दी गई थी। सोमवार सुबह छह बजे तक मालेरकोटला में तालाबंदी ज्यों की त्यो रहेगी। अरिहंत इंडस्ट्री में लौटे मुलाजिम कोरोना संक्रमित

शुक्रवार रात्रि आए 15 कोरोना पॉजिटिव केसों में से आठ मालेरकोटला की अरिहंत इंडस्ट्री से संबंधित पाए गए हैं। यह वर्कर झारखंड से लौटे हैं, जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे,जिनमें से आठ व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा सुनाम ब्लाक के तीन, शेरपुर में एक पुलिस मुलाजिम समेत दो, धूरी में एक व मूनक में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। अभी 524 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। 79 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव

भवानीगढ़: गांव गैहलां के कोरोना पॉजिटिव आए पति-पत्नी के संपर्क में आने वाले 79 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। गौर हो कि अमरगढ़ थाने में तैनात पंजाब पुलिस का मुलाजिम व एचडीएफसी बैंक ब्रांच में नौकरी करती उसकी पत्नी कोरोना पीड़ित पाए गए थे। ऐसे में सेहत विभाग की टीम द्वारा बैंक के सभी मुलाजिमों व दोनों पति-पत्नी के संपर्क में आने वाले 79लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। डॉ. प्रवीन कुमार गर्ग मेडिकल अफसर सरकारी अस्पताल अमरगढ़ ने बताया कि उक्त लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से लोगों को राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.