Move to Jagran APP

भारत बंद आज, न ट्रेन चलेगी और न ही बस, बाजार भी रहेंगे बंद

केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को सुबह छह बजे से चार बजे तक किसानों का भारत बंद की शुरूआत की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 05:00 AM (IST)
भारत बंद आज, न ट्रेन चलेगी और न ही बस, बाजार भी रहेंगे बंद
भारत बंद आज, न ट्रेन चलेगी और न ही बस, बाजार भी रहेंगे बंद

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को सुबह छह बजे से चार बजे तक किसानों का भारत बंद की शुरूआत की जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा व भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा जिले में 20 जगहों पर चक्का जाम करके जहां आवाजाही ठप किया जाएगा। वहीं, सुनाम व धूरी के रेलवे स्टेशन पर रेल रोको प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही बाजार भी मुकम्मल तौर पर बंद रहेंगे।

हलांकि इस दौरान मेडिकल स्टोर , दूध की डेयरी, सब्जी की सप्लाई, पेट्रोल पंप सहित अन्य इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। किसान सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक को जाम करेंगे ऐसे में न सड़कों पर वाहन जाने दिया जाएगा व न ही रेल चलने दी जाएगी। इसलिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

दो जगह रेल रोको, 16 जगह रोड जाम

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने खेती कानूनों के विरोध में 27 सितंबर को भारत बंद दौरान सुनाम और धूरी रेलवे ट्रैक बंद पर धरना लगाकर रेल परिवहन बंद करने का फैसला किया है। जिला संगरूर के प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं की अध्यक्षता में गुरुद्वारा सच्चखंड साहिब सुनाम में हुई बैठक में एलान किया। प्रांतीय उपप्रधान जनक सिंह भुटाल ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारत बंद को कामयाब करने के लिए पंजाब के शहरों में मोटरसाइकिल मार्च किए गए हैं। 27 सितंबर को जिला संगरूर में सोलह हाईवे सड़कें जाम की जाएंगी व दो स्थानों पर रेलवे लाईनों पर धरने लगाएंगे।

भगत सिंह की जयंती पर कल 50 हजार मजूदर जुटेंगे संगरूर में

यूनियन नेताओं ने बताया कि 28 सितंबर को शहीद भक्त सिंह के जन्म दिवस पर बरनाला में साम्राज्य विरोधी कांफ्रेंस में जिला संगरूर से 50 हजार मजदूर, किसान, महिलाएं व नौजवान शामिल होंगे। किसान संगठनों ने एलान किया कि एंबुलेंस व निजी वाहन में मरीज को लेकर जाने वाले व्यक्ति के लिए रास्ता नहीं रोका जाएगा। भाकियू एकता उगराहां के जिला प्रधान अमरीक सिंह ने कहा कि भारत बंद की पूरी तरह मुकम्मल कर ली है। बाजार बंद, आढ़तियों ने भी दिया समर्थन

व्यापार मंडल संगरूर व आढ़ती एसोसिएशन की ओर से किसानों के भारत बंद को पूर्ण तौर पर समर्थन देने का एलान किया है। ऐसे में शहर के सभी बाजार व मंडी बंद रहेगी। व्यापार मंडल संगरूर के प्रधान जसविदर सिंह प्रिस ने कहा कि आंदोलन सिर्फ किसानों का नहीं है, बल्कि हर वर्ग का है। किसान-मजदूर व्यापार का अहम पूंज हैं। इसलिए व्यापार मंडल द्वारा भारत बंद को समर्थन देते हुए बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। मंडियों में आढ़ती भी कामकाज बंद करके किसानों का समर्थन देंगे। सब्जी की गली-मोहल्ले में सप्लाई जारी रहेगी। दूध की सप्लाई व डेयरी भी चालू रखी जाएगी। ब्रेड इत्यादि की सप्लाई को भी नहीं रोका जाएगा। इन जगहों पर लगेंगे धरने, यात्रा पर जाने से करें परहेज

किसानों द्वारा सुबह छह बजे से ही रोड जाम करने का एलान किया गया है। दिल्ली- लुधियाना हाइवे के बीच पड़ते शहर के महावीर चौक, बलियाल रोड़ टी प्वाइंट भवानीगढ़, मालेरकोटला नाभा रोड़ पर पड़ते टोल प्लाजा माहोराना, ककड़वाल चौक धूरी, कातरों चौक शेरपुर, आइटीआइ चौक सुनाम, दुगाल टी प्वाइंट लहरा, मालेरकोटला- नाभा रोड बस स्टैंड बागड़ियां, लुधियाना बाइपास मालेरकोटला, बस स्टैंड लौंगोवाल, एफसीआइ गोदाम जगेड़ा रोड अहमदगढ़, मूनक-टोहाना रोड मनियाना, मूनक पातड़ा रोड़ सलेमगढ़, खनौरी, कालाझाड टोल प्लाजा, लड्डा टोल प्लाजा, मेन रोड फतेहगढ़ पंजगराईयां, बस स्टैंड दिड़बा, संगरूर- बरनाला रोड पर बड़रुखां फ्लाईओवर के नीचे धरना लगेगा। ऐसे में राहगीर अन्य रास्तों से गुजरे।

बैंक, अस्पताल व स्कूल खुले

किसान संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान तहत सुबह छह से लेकर शाम चार बजे तक बंद का एलान किया है। ऐसे में निजी और सरकारी अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप स्कूल-कॉलेज और सरकारी प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। लोग किसी भी समय यहां से मदद ले सकेंगे। सिर्फ एंबुलेंस को आने-जाने की छूट होगी। बसों की आवाजाही भी कांट्रेक्ट वर्कर करेंगे ठप

सरकारी बसों की आवाजाही चालू रहेगी, जबकि कांट्रेक्ट कर्मचारी भारत बंद का समर्थन करते हुए चार बजे तक बसों को बंद रखेंगे। पुलिस ने हर प्रदर्शन स्थल से 100 से लेकर 500 मीटर की दूरी पर ही ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.