Move to Jagran APP

बीपीएल छात्रों के 75 प्रतिशत पीटीए फंड की वापसी का मसला हल

संवाद सहयोगी संगरूर पंजाब स्टूडैंटस यूनियन की अगुआई में छात्रों ने किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 04:54 PM (IST)
बीपीएल छात्रों के 75 प्रतिशत पीटीए फंड की वापसी का मसला हल
बीपीएल छात्रों के 75 प्रतिशत पीटीए फंड की वापसी का मसला हल

जागरण संवाददाता, संगरूर : पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन (ललकार), पंजाब स्टूडेंटस यूनियन (शहीद रंधावा) व पंजाब रेडिकल स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा सांझे तौर पर बीपीएल कार्ड धारक छात्रों के 75 प्रतिशत पीटीए फंड की वापसी के मसले पर शुक्रवार को सरकारी रणबीर कॉलेज में विजय रैली निकाली गई। इसको लेकर छात्रों द्वार पिछले एक सप्ताह से संघर्ष किया जा रहा था। जिस पर शुक्रवार को रणबीर कॉलेज की प्रबंधक कमेटी ने छात्रों की मांग को मान लिया है।

loksabha election banner

पीएसयू (ललकार) के जसविदर, पीएसयू (शहीद रंधावा) रमन कालाझाड़ व पंजाब रेडिकल स्टूडेंट्स यूनियन के मनजीत सिंह, राजिदर व पारस ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से चल रहे संघर्ष की जीत हुई है। शुक्रवार की सुबह प्रबंधक कमेटी ने छात्रों को भरोसा दिया कि शनिवार को कॉलेज में मामले संबंधी नोटिस लगा दी जाएगी। प्रबंधक कमेटी ने छात्रों को मामले संबंधी जरूरी कागजात तैयार करने को कहा। यह जीत छात्रों की एकता व हौंसले की जीत है। एकता से ही अपनी जायज मांगों को मनवाया जा सकता है। आज शिक्षा का लगातार निजीकरण किया जा रहा है। शिक्षा को सीधे या किसी और तरीके से निजी हाथों में दिया जा रहा है। सरकारी शैक्षणिक संस्थाओं में निजी कोर्स करवाए जा रहे हैं। आगे भी छात्रों को एकता रखने की जरूरत है। कॉलेज में समाप्त की जा रही पोस्ट मैट्रिक वजीफा स्कीम पर छात्रों ने कहा कि एक तरफ तो सरकारें दलित हितैषी होने के दावे करती हैं, दूसरी तरफ दलित छात्रों के वजीफे आज तक किसी भी सरकार ने जारी नहीं किए। इसी वजह से हजारों दलित छात्र शिक्षा से दूर हो रहे हैं। इस मौक पर मनप्रीत सिंह, जसविदर कौर, गुरप्रीत जस्सल, हरविदर सिंह सहित अन्य छात्र उपस्थित थे।

कॉलेज के प्रिसिपल परमिदर सिंह ने कहा कि छात्रों की मांगो सबंधी प्रबंधक कमेटी ने विचार विमर्श कर लिया है। किसी भी छात्र का जो भी हक होगा उसको जरूर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.