Move to Jagran APP

एससी वर्ग की योजनाएं बंद किए जानेका,अकलालियां का जगह-जगह प्रदर्शन

अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरंभ की गई लोक भलाई स्कीमों को लगातार पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा ठप किए जाने के विरोध में शनिवार को अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने जिले भर में सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:08 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:08 PM (IST)
एससी वर्ग की योजनाएं बंद किए जानेका,अकलालियां का जगह-जगह प्रदर्शन
एससी वर्ग की योजनाएं बंद किए जानेका,अकलालियां का जगह-जगह प्रदर्शन

जागरण टीम, संगरूर : अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरंभ की गई लोक भलाई स्कीमों को लगातार पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा ठप किए जाने के विरोध में शनिवार को अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने जिले भर में सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। अकाली दल ने सरकार से जरूरतमंदों के काटे नीले कार्ड बहाल करने, एससी विद्यार्थियोंके स्कालरशिप के करोड़ों रुपये का बकाया जारी करने, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगाए भारी टैक्स में कटौती करने, शगुन स्कीम का लाभ लाभार्थियों को देने की मांग की।

loksabha election banner

संगरूर के डॉ. आंबेदकर नगर में शिरोमणि अकाली दल के उपप्रधान बाबू प्रकाश चंद गर्ग की अगुआई में अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने रोष रैली की। गर्ग ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ने लोगों को पेंशन स्कीम, आटा-दाल स्कीम, शगुन स्कीम सहित अन्य योजनाओं का लाभ दिया, लेकिन कांग्रेस सरकार अब एक-एक कर सभी लोक भलाई योजनाओं को बंद कर रही है। वहीं सरकार पेंशनरों को अयोग्य करार देकर उनकी पेंशन बंद करने व रिकवरी करने में तुली है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उधर सुनाम में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के निर्देश पर शिरोमणि अकाली दल के सर्किल प्रधान प्रभशरण सिंह बब्बू की अगुआई में पंजाब सरकार के खिलाफ राज्य में बढ़ी तेल की कीमतों व राशन घोटालों के खिलाफ स्थानीय इंदिरा मार्ग पर धरना लगाया गया। धरने में शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता विन्नरजित सिंह गोल्डी शामिल हुए। गोल्डी ने बताया कि राज्य में बढ़ी तेल की कीमतों व राशन घोटालों के साथ-साथ पंजाब सरकार केंद्र से आए जरूरतमंद गरीब परिवारों के बच्चों का वजीफा देने में भी असफल रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बिजली की दरों किया इजाफा वापिस ले, पिछले दिनों के काटे हुए नीले कार्ड दोबारा शुरू किए जाए व कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े स्कूल फीस माफ करके राज्य के लोगों को सुविधा प्रदान करे। इस मौके रविदर सिंह चीमा, बलवीर चीमा, गुरप्रीत सिंह लख्मीरवाला, केसर सिंह ढोट, हरविदर सिंह, बलविदर सिंह, मलकीत सिंह, अमृत पाल सिंह आदि उपस्थित थे।

शेरपुर में शिरोमिण अकाली दल (ब) हलका महल कलां के इंचार्ज संत बलवीर सिंह घुन्नस के नेतृत्व में पार्टी वर्करों ने गांव खेड़ी कलां में नारेबाजी की। इस मौके पर मौके पर नाजम सिंह, पूर्व सरपंच करतार सिंह, लाभ सिंह, पंच गुरमीत सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.