Move to Jagran APP

पेयजल के लिए परेशान लोग विधायक को बुलाकर दिखाए मौका

सुनाम शहर के वार्ड नंबर-5 अधीन पड़ते मोहल्ला पीलवाद के निवासियों को पेयजल के लिए परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 05:03 PM (IST)
पेयजल के लिए परेशान लोग विधायक को बुलाकर दिखाए मौका
पेयजल के लिए परेशान लोग विधायक को बुलाकर दिखाए मौका

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : शहर के वार्ड नंबर-5 अधीन पड़ते मोहल्ला पीलवाद के निवासियों को पेयजल की पेश आ रही परेशानी जानने के लिए विधायक अमन अरोड़ा ने सुबह ही मोहल्ले में जाकर लोगों की मुश्किल को सुना। इस मौके पर नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी को भी इस संबंधी फोन पर अवगत करवाकर तुरंत मोहल्ला निवासियों की मुश्किल का समाधान करने के लिए कहा। मोहल्ले की महिला कमलेश रानी, जसवीर कौर, महेंद्र कौर, रश्मि रानी, जोगिदर सिंह, प्रीतपाल सिंह, विलास दास ने बताया कि नगर कौंसिल की तरफ से वाटर सप्लाई की पाइप लाइन तो डाली हुई है, परंतु पिछले कुछ दिनों से उनके घरों में पानी की सप्लाई न आने से वह बेहद परेशान हैं। महिलाओं को मोहल्ले में लगी नलों से अपनी रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए पानी भरकर लाना पड़ता है। इस तरह से घरों की जरूरत पूरी नहीं होती। मोहल्ले की महिलाओं ने कहा कि कई बार तो लोगों को पर्याप्त पानी भी नहीं मिलता व मोहल्ले की नलों से पानी भरते-भरते ही चला जाता है। दिन भर थोड़े बहुत भरे पानी से ही गुजारा करना पड़ता है व ऊपर से गर्मी का मौसम होने के कारण पानी के इस्तेमाल की मात्रा बढ़ गई है।

loksabha election banner

मोहल्ले की महिलाओं ने मौके पर मौजूद विधायक अमन अरोड़ा के समक्ष अपनी समस्या ब्यां करते हुए बताया कि पहले तो थोड़ा पानी आ जाता था, लेकिन आज तो पानी की सप्लाई बिल्कुल न आने से हद ही हो गई। पानी न आने से घर के सभी साफ-सफाई आदि के काम बिखरे पड़े हैं। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि मोहल्ले के लगभग डेढ़ दर्जन घर ऐसे हैं जिनके घरों में पानी की सप्लाई बिल्कुल भी नहीं पहुंचती व इन लोगों को मोहल्ले में लगी नलों में आने वाले नाममात्र पानी के सहारे ही गुजारा करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वार्ड के समय-समय पर कई पार्षद रह चुके हैं, लेकिन उनकी पेयजल की समस्या का समाधान कभी नहीं हुआ। वह पानी की समस्या संबंधी वार्ड के पार्षद के ध्यान में भी ला चुके हैं, परन्तु कोई समाधान नहीं हुआ।

मोहल्ला निवासियों की बात सुनने उपरांत विधायक अमन अरोड़ा ने मौके पर ही नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी से बात की व बताया कि वह गत वर्ष भी इस मोहल्ले में लोगों को पेश आ रही पानी की समस्या जानने पहुंचे थे, तब भी उनके द्वारा इस संबंधी नगर कौंसिल के ध्यान में लाया गया था। उसके बाद दो महीनों तक इन लोगों को पानी की कोई मुश्किल नहीं आई, परन्तु आज फिर इन मोहल्ला निवासियों को पानी की समस्या आ रही है, के बारे में ईओ संजय बांसल ने विधायक अमन अरोड़ा से बात करते हुए उन्होंने इस समस्या के समाधान के लिए तीन घंटों का समय मांगा, लेकिन विधायक ने अधिकारी को यह समस्या शाम तक हल करने की बात कह डाली। इस दौरान विधायक अरोड़ा ने मोहल्ला निवासियों को फिलहाल अस्थायी तौर पर पानी की समस्या हल करवाने का आश्वासन दिया, लेकिन साथ ही स्थायी तौर पर पानी की समस्या का हल करवाने का भी विश्वास दिलाया।

उधर, वार्ड के पूर्व पार्षद विक्रम गर्ग का कहना है कि शहर के साथ-साथ उनके वार्ड में भी कुछ इलाके ऊंचाई वाले हैं व लेकिन उनके वार्ड के अधीन आता मोहल्ला पीलवाद में पिछले दो-तीन दिनों से जरूर पानी की समस्या आ रही है। कुछ लाईट की भी समस्या आ रही है, जिस कारण यह समस्या आई है, परन्तु उनके द्वारा भी नगर कौंसिल को इस संबंधी अवगत करवाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.