Move to Jagran APP

2557 घरेलू खपतकारों के 139.33 लाख के बकाया बिजली बिल माफ

मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के निर्देश के तहत लोगों को सरकार की भलाई स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन प्रत्येक सब डिवीजन स्तर पर सुविधा कैंप लगा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 04:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 04:19 PM (IST)
2557 घरेलू खपतकारों के 139.33 लाख के बकाया बिजली बिल माफ
2557 घरेलू खपतकारों के 139.33 लाख के बकाया बिजली बिल माफ

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के निर्देश के तहत लोगों को सरकार की भलाई स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन प्रत्येक सब डिवीजन स्तर पर सुविधा कैंप लगा रहा है। इसके तहत अब तक लगाए कैंपों में जिले के 2 किलोवाट से कम लोड वाले 2557 घरेलू खपतकारों के 139.33 लाख रुपये के बकाया बिजली बिल माफ किए गए हैं।

डीसी संगरूर रामवीर ने बताया कि योजना का प्रत्येक वर्ग को पारदर्शी तरीके से लाभ देने के लिए बिजली बोर्ड के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं। 22 अक्टूबर को जिले के 442 परिवारों के 47 लाख रुपये से अधिक का बकाया बिल माफ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के दो किलोवाट तक के मीटरों के बकाया बिल हैं, वह कैंप या बिजली ग्रिड में अपने आवेदन जमा करवाकर बिल माफ करवा सकते हैं। जिला प्रशासन पंजाब सरकार की पेंशन केस, सरबत सेहत बीमा योजना, पांच मरले प्लांट मुहैया करवाने सहित अन्य भलाई स्कीमों को जमीनी स्तर पर लागू करने को वचनबद्ध है। किसी भी योग्य लाभार्थी को सरकारी स्कीमों से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.