Move to Jagran APP

यह सन्नाटा है जरूरी : लाकडाउन को मिला पूरा समर्थन

कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड लाकडाउन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 03:29 PM (IST)
यह सन्नाटा है जरूरी : लाकडाउन को मिला पूरा समर्थन

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड लाकडाउन के तहत रविवार को जिले भर में मुकम्मल बंद रहा। शहर की सड़कों पर दिन भर सन्नाटा सा पसरा रहा। दवा की दुकानें, लैब, ढाबे बेशक खुले रहे, लेकिन बाजार बंद होने के कारण शहर में चहल-पहल गुम रही। पीआरटीसी संगरूर डिपो पर बसों को आवागमन बेशक जारी रहा, लेकिन यात्री नाममात्र होने के कारण सीमित रूट पर ही बसों को चलाया गया। बसें भी खाली ही बस स्टैंड पर खड़ी रही। सुबह के समय बेशक इक्का-दुक्का प्राइवेट बसें बस स्टैंड पर सवारियां लेकर पहुंची, लेकिन इसके बाद यात्रियों की कमी के कारण वह भी रुक गई। शहर के चौक-चौराहों इत्यादि जगहों पर पुलिस बल तैनात रहा। दूध की सप्लाई निर्विघन जारी रही व दूध की डेयरियां भी खुली रही, लेकिन सब्जी मंडी बंद होने के कारण लोगों को फल व सब्जी नहीं मिल पाई।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक तरीके से तेजी से बढ़ रही है, जिसकी बदौलत जिले में मरीजों को आंकड़ा 7600 के पार हो गया है व अब जिले में 11 सौ से अधिक एक्टिव केस मौजूद हैं। मरीजों की गिनती मार्च के बाद अप्रैल माह में तेजी से बढ़ी है, जिसके चलते जिले में अप्रैल माह दौरान 1700 से अधिक नए मरीज सामने आए हैं। ऐसे में सरकार के आदेशों पर जिला मजिस्ट्रेट संगरूर ने जिले में मुकम्मल लाकडाउन के आदेश जारी किए थे। लोगों ने भी लाकडाउन का पूर्ण समर्थन देते हुए अपने विभाग बंद रखे व बाजारों, सब्जी मंडी बंद रही। पीआरटीसी संगरूर डिपो के अड्डा इंचार्ज मलकीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लाकडाउन के कारण यात्रियों की गिनती आज नाममात्र ही है। सुबह से ही सीमित रूटों पर बसों को रवाना किया गया है। बसों में 26 यात्रियों को ही बैठाने की हिदायत है, जिस कारण बसें 26 यात्रियों को लेकर ही रवाना हुई हैं। पटियाला, पातड़ा, लुधियाना, बठिडा की तरफ की ही सवारियां मिली हैं, जबकि लंबे रूट की बसों के लिए यात्री बेहद कम हैं। बस स्टैंड पर भी सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है।

शराब के ठेके रहे खुले, जमकर की खरीदारी

लाकडाउन के दौरा बेशक सभी अनावश्यक दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन इसके बावजूद शराब के ठेके बिना रोकटोक खुले रहे। सुबह के समय रोजाना की भांति ठेके खोल लिए गए, इसके बाद ठेके बंद करके शटर के नीचे से या खिड़की खुली रखकर ठेकों पर शराब बेची गई। लोग भी शराब खरीदने के लिए ठेकों पर पहुंचे व दिन भर ठेकों पर शराब की बिक्री जारी रही। बेशक डीसी ने अपने आदेशों में सभी बार, शराब के ठेके बंद करने के आदेश दिए थे, लेकिन इसके बावजूद शराब के ठेकों पर शराब की बिक्री बेरोकटोक जारी रही। भले ही बाजार में पुलिस भी गश्त करती रही, लेकिन शराब ठेकों पर बिक्री को रोके में गंभीरता नहीं दिखाई। लोगों ने दिखाई समझदारी, ऐसे की साथ ही जरूरत : डीएसपी

डीएसपी सतपाल शर्मा ने कहा कि पुलिस ने लाकडाउन को सफल बनाने के लिए पूरी गंभीरता से तैयारी की थी। शहर भर में लगातार पेट्रोलिग जारी रही। लोगों ने भी पूरा सहयोग प्रदान करते हुए घरों में रहकर कोरोना महामारी को हराने में सहयोग दिया। लोगों ने पूरा समझदारी दिखाई, जिसकी सख्त जरूरत है। लोग मास्क लगाएं व अपने घरों पर रहें। महामारी से बचने का यही सबसे कारगर कदम है। बिना जरूरत के घरों से बाहर न आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.