Move to Jagran APP

जन्म-जन्म का साथ, आज खुद भी व्रत रखकर पत्नी की दीर्घायु मागेंगे पति

करवाचौथ पर पत्नी व्रत रखकर पति की लंबी उम्र की कामना करती है मगर समाज में पति पत्नी के प्रेम के ऐसे उदाहरण भी हैं जो लोगों के लिए एक मिसाल हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 06:26 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:26 AM (IST)
जन्म-जन्म का साथ, आज खुद भी व्रत रखकर पत्नी की दीर्घायु मागेंगे पति
जन्म-जन्म का साथ, आज खुद भी व्रत रखकर पत्नी की दीर्घायु मागेंगे पति

संवाद सहयोगी, संगरूर : करवाचौथ पर पत्नी व्रत रखकर पति की लंबी उम्र की कामना करती है, मगर समाज में पति पत्नी के प्रेम के ऐसे उदाहरण भी हैं जो लोगों के लिए एक मिसाल हैं। शहर में कुछ ऐसे ही उदाहरण उन पतियों के है जो करवाचौथ पर अपनी पत्नी के साथ खुद भी भूखा रहकर हर दुखसुख में साथ निभाने का संकल्प लेते हैं। ऐसे पतियों का मानना है कि जब पत्नी पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रख सकती है तो वह खुद जीवन संगिनी के साथ व्रत रखकर जीवन भर उसके साथ की भगवान से अरदास करते हैं।

loksabha election banner

फोटो फाइल: 16

पत्नी का साथ हमेशा बना रहें इसलिए रखते हैं व्रत:- पुष्पिदर रतन

अध्यापक पुष्पिदर रतन का कहना है कि उनके लिए उनकी पत्नी सुष्मिता सर्व प्रिय है। उनकी पत्नी भी उनको बेहद प्यार करती हैं। वह पत्नी की बीमारी में खुद उनकी पूरी देखभाल करते हुए किसी महिला की कमी महसूस नहीं होने देते। वह पत्नी के जिदगी भर साथ के लिए करवाचौथ के दिन खुद भूखे रहकर भगवान से पत्नी की तंदरुस्ती की भगवान के समक्ष अरदास करते हैं।

फोटो फाइल: 17

---------

पत्नी के साथ ही जीवन स्वर्ग लगता है: मुकेश मेहरा

मुकेश मेहरा ने कहा कि उनकी पत्नी नम्रता कौर के साथ से ही उनको जिदगी स्वर्ग सी लगती है। वह अपनी पत्नी को भूखा नहीं देख सकते इसलिए करवाचौथ के दिन खुद भी बिना खाए दिन गुजार देते हैं व भगवान से नम्रता कौर की तंदरुस्ती की कामना करते हैं। क्योंकि पत्नी के साथ ही जिदगी जिदादिल सी है। अगर पत्नी व्रत रख सकती है तो उनका भी फर्ज बनता है पत्नी के लिए व्रत रखने का।

जेल में नहीं किए गए कोई प्रबंध:

जिला जेल में करवाचौथ के मद्देनजर किसी किस्म के खास प्रबंध नहीं किए गए हैं। महामारी के चलते महीनों से मुलाकातों का सिलसिला तो बंद ही है। जिला जेल अधिकारी का कहना है कि करवाचौथ के मद्देनजर मुलाकात के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.