Move to Jagran APP

पनसप का इंस्पेक्टर 25 हजार रुपये रिश्वत लेता गिरफ्तार

पनसप विभाग से आढ़त का कमीशन व लेबर की दिहाड़ी की साढ़े चार लाख रुपये की रकम देने के एवज में आढ़ती से 25 हजार रुपये रिश्वत लेने वाले पनसप दफ्तर बरनाला के इंस्पेक्टर को विजिलेंस ब्यूरो संगरूर की टीम ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 06:59 AM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 06:59 AM (IST)
पनसप का इंस्पेक्टर 25 हजार रुपये रिश्वत लेता गिरफ्तार
पनसप का इंस्पेक्टर 25 हजार रुपये रिश्वत लेता गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संगरूर

loksabha election banner

पनसप विभाग से आढ़त का कमीशन व लेबर की दिहाड़ी की साढ़े चार लाख रुपये की रकम देने के एवज में आढ़ती से 25 हजार रुपये रिश्वत लेने वाले पनसप दफ्तर बरनाला के इंस्पेक्टर को विजिलेंस ब्यूरो संगरूर की टीम ने गिरफ्तार किया है। केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। विजिलेंस ने आरोपित से उक्त रकम भी बरामद की है।

डीएसपी विजिलेंस सतनाम सिंह विर्क ने बताया कि शिकायतकर्ता अवतार सिंह निवासी गांव भैणी महिराज जिला बरनाला ने शिकायत दी थी कि उसकी नई अनाज मंडी संगरूर में चढ़दीकला ट्रेडिग कंपनी के नाम पर आढ़त की दुकान है। उसकी फर्म द्वारा भैणी महिराज के खरीद केंद्र से भी फसल की खरीद की जाती है। वर्ष 2021 के दौरान धान की खरीद के समय में उसने भैणी महिराज खरीद केंद्र से करीब 25 हजार थैले धान की खरीद पनसप विभाग के इंस्पेक्टर पुखराज के जरिये की थी। उसकी दुकान के जरिये हुए धान की खरीद की आढ़त का कमीशन व लेबर की दिहाड़ी करीब साढ़े चार लाख रुपये की रकम पनसप विभाग से लेनी है। जब यह रकम लेने के लिए पनसप दफ्तर बरनाला के इंस्पेक्टर पुखराज से मुलाकात की तो उसने रकम जारी करने के एवज में 25 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की और उसे धनौला आकर रकम देने के कहा।

वीरवार को अवतार सिंह से 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए इंस्पेक्टर पुखराज को विजिलेंस टीम ने नानसर ठाठ गुरुद्वारा साहिब बरनाला से रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.