Move to Jagran APP

19 से 25 साल के 8 युवाओं की दिल दहला देने वाली करतूतें, दो बुजुर्गों की हत्या समेत 40 वारदातें की

पंजाब के संगरूर में अपराध में लिप्‍त आठ युवओं के गैंग को पकड़ा गया है। 19 से 25 साल के ये युवक दो बुजुर्गों की हत्‍या समेत 40 वारदात कर चुके हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:31 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 07:31 AM (IST)
19 से 25 साल के 8 युवाओं की दिल दहला देने वाली करतूतें, दो बुजुर्गों की हत्या समेत 40 वारदातें की
19 से 25 साल के 8 युवाओं की दिल दहला देने वाली करतूतें, दो बुजुर्गों की हत्या समेत 40 वारदातें की

संगरूर, जेएनएन। यहा 19 से 25 साल के आठ युवाओं को गिरफ्तार किया गया है। इन युवाओं की करतूत का खुलासा होने पर पुलिसकर्मियों के भी होश उड़ गए। ये लोग अब तक दो बुजुर्गों की हत्‍या करने सति करीब 40 आपराधिक वारदात कर चुके थे। इनके दो साथी पहले से ही जेल में बंद हैं।

loksabha election banner

सीआइए स्टाफ ने गिरोह के इन आठ सदस्‍शें को गिरफतार कर इनके जुर्म का चाुलासा किया। पूछताछ के दौरान इन युवकों ने संगरूर जिले में दो कत्ल सहित 40 वारदातें करने का अपराध कबूल किया है। गिरोह के दो अन्य सदस्य पहले से संगरूर की जिला जेल में बंद हैं। 19 से 25 आयु वर्ग के ये सभी आरोपित मैट्रिक पास हैं। आरोपितों से शेरपुर के एसबीआइ के सुरक्षा कर्मी की चुराई 12 बोर की बंदूक, दो कारतूस, चाकू, दो किरच, लोहे के राड व लाठी बरामद हुई।

पुलिस के अनुसार, सीआइए की बहादुर सिंह वाला टीम ने बुधवार रात बेनड़ा-मानावाला रोड से मोटरसाइकिलों पर सवार सुखप्रीत सिंह उर्फ सुक्खी, बलजिंदर सिंह उर्फ काला (दोनों सगे भाई), मनिंदर सिंह उर्फ वट्टा, जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी व प्रभजोत सिंह (सभी निवासी चांगली, संगरूर), संगरूर के थाना अमरगढ़ क्षेत्र के तोलावाल निवासी सुखचैन सिंह उर्फ चन्नी व गुरप्रीत सिंह उर्फ काली और संगरूर के कुलार खुर्द निवासी हरविंदरपाल उर्फ निक्का को काबू किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये आरोपित वारदात करने जा रहे थे। पुलिस ने सभी को अदालत में पेश करके दो दिन के रिमांड पर लिया है। इसके अलावा दो आरोपित मोहम्मद अरशद उर्फ फौजी व शिंदर सिंह उर्फ लाली छह माह पहले गिरफ्तार किए गए थे। दोनों अभी जेल में हैं।

चुनरी से गला दबाकर बुजुर्ग महिला की ली जान, लूटी नकदी

गिरोह के सदस्यों ने कबूल किया कि धूरी के नजदीकी चांगली में एक बुजुर्ग महिला की हत्या की थी। गांव चांगली की परमजीत कौर की कोई औलाद नहीं थी। वह घर पर अकेली रहती थी। गिरोह के सदस्य पिछले साल 18 दिसंबर की रात को घर में दाखिल हुए। आरोपितों ने परमजीत कौर की चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद घर से 45 हजार रुपये की नकदी, महिला के कानों से सोने की बालियां व चांदी का कंगन उतार ले गए।

दुकान में सो रहे बुजुर्ग को चारपाई से बांध उतारा मौत के घाट

इसके अलावा आरोपितों ने मालेरकोटला के गोबिंद नगर में किराये की दुकान में करियाना का सामान बेचने और वहीं दूसरी दुकान में सोने वाले मोहम्मद बशीर उर्फ सूफी की भी हत्या की थी। आरोपित चोरी करने दुकान में घुसे तो मोहम्मद बशीर नींद से जाग गए। आरोपितों ने उनके हाथ-पैर चारपाई से बांध दिए और सिर पर लोहे की राड मारकर हत्या कर दी। लुटेरे दुकान से 15हजार की नकदी व मोबाइल फोन लूट ले गए।

बैंक लूटने की कोशिश की, बंदूक लेकर फरार

गिरोह के सदस्यों ने पिछले साल 25 दिसंबर की रात को गांव घनौली कलां के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखामें लूट करने के लिए सेंधमारी की। कैश अलमारी के आसपास बनी दीवार को भी तोड़ दिया, लेकिन कैश अलमारी से नकदी नहीं निकाल पाए। असफल होने पर लुटेरे बैंक के सुरक्षा कर्मी रणजीत सिंह की 12बोर बंदूक व दो कारतूस लेकर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर लुटेरों की पहचान हुई।

मेगा मार्ट से पांच लाख चुराये, पीएनबी का एटीएम तोड़ा

संगरूर के श्मशानघाट रोड स्थित जिंदल मेगा मार्ट में गिरोह के सदस्यों ने 26 दिसंबर की रात को चोरी की। आरोपित कीमती सामान व पांच लाख की नकदी चुरा ले गए। थाना सदर सिटी-1 में केस दर्ज हुआ था। इसके साथ ही इस गिरोह ने पिछले साल 30 दिसंबर की रात को शेरपुर में पीएनबी की एटीएम मशीन तोड़ दी, लेकिन कैश बॉक्स तक नहीं पहुंच पाए।

संगरूर, धूरी, मालेरकोटला व अमरगढ़ में 38 वारदातें की

गिरोह के आठ सदस्यों में से पांच पहले भी लूटपाट व चोरी के मामलों में जेल जा चुके हैं। आरोपित जमानत पर बाहर आकर फिर से वारदात करने लगते हैं। आरोपित दिल्ली में एक लूटपाट की वारदात समेत संगरूर, धूरी, मालेरकोटला, अमरगढ़ व थाना शेरपुर में 38 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ये बुजुर्गों को ही ज्यादातर निशाना बनाते थे। ज्यादातर झपटमारी बुजुर्गों से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.