Move to Jagran APP

होली पर खूब उड़ा अबीर गुलाल

रंगों का त्योहार होली जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। बच्चों में होली का जोश सबसे अधिक रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 11:20 PM (IST)
होली पर खूब उड़ा अबीर गुलाल
होली पर खूब उड़ा अबीर गुलाल

जागरण टीम, संगरूर : रंगों का त्योहार होली जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। बच्चों में होली का जोश सबसे अधिक रहा। नौजवान वर्ग दिन भर सड़कों पर जश्न मनाते रहे। युवतियों में भी होली का जोश सिर चढ़कर बोला। मंदिरों में होली पर पूजा पाठ का दौर चलता रहा। लोकसभा हलका संगरूर के सांसद भगवंत मान व हलका धूरी से कांग्रेस के विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने राजनीति व पार्टीबाजी से ऊपर उठकर एकजुट होकर होली मनाई तथा लोगों को आपसी भेदभाव मिटाकर रंगों का त्योहार खुशियों से मनाने का संदेश दिया। सांसद मान ने कहा कि रंगों के त्योहार पर सभी लोग एक जैसे रंग में रंगे दिखाई देते हैं, वैसे ही आज वह भी राजनीति से परे आपसी भाईचारक सांझ को मजबूत करने का संदेश देते हुए होली मना रहे हैं। भगवंत मान अपने कामेडियन कैरेक्टर में नजर आए, वहीं विधायक दलवीर गोल्डी ने होली के इस जश्न पर अपने कालेज के दिनों को याद करते हुए कहा कि कालेज के समय की होली जिदगी भर यादगार है। युवा ही देश का भविष्य हैं।

loksabha election banner

उधर, लायंस क्लब संगरूर ग्रेटर द्वारा डीएफसी होटल में होली मनाई। सभी सदस्यों ने अपने परिवारों सहित इस समागम में शिरकत की व होली का जश्न मनाया। प्रधान डॉ. सुरिदर जैन, सचिव मुकेश शर्मा, खजांची प्रो. अजय गोयल ने क्लब के समूह सभी सदस्यों को होली की बधाई दी।

शहर में हुल्लड़बाजों पर नकेल कसने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी शहर की सड़कों, बाजारों व चौक चौराहों पर मुस्तैदी बरतते हुए दोपहिया वाहनों पर सवार होकर हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसी। सभी ने अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को होली के त्योहार की बधाई व रंग डालकर होली का जश्न मनाया।

आयान इंस्टीट्यूट आफ नर्सिग भोगीवाल में कॉलेज के चेयरमैन गाजी शेख की अगुआई में होली मनाई। कॉलेज के चेयरमैन गाजी शेख ने छात्राओं संग होली मनाई। प्रिसिपल जसप्रीत कौर बाजवा ने छात्राओं को अपनी जिदगी में पढ़ाई के रंग बिखेरने के लिए प्रेरित किया। छात्राओं ने विभिन्न तरह के प्रोग्राम पेश किए। छात्राओं ने एक दूसरे को रंग लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर प्रवीण चौहान, नजमा, गुरप्रीत कौर, सुखप्रीत कौर, मनजोत कौर, लवलीन कौर, गुरप्रीत कौर, किरणदीप कौर, कुलदीप कौर आदि उपस्थित थे। भवानीगढ़ में होली हर वर्ष की तरह इस बार भी एक दूसरे को बधाइयां दे व गुलाल लगाकर मनाई। जहां यह त्योहार नौजवान वर्ग में उत्साह भरा था, वहीं मंदिरों में भी पाठ पूजा होती रही। इसी तहत भवानीगढ़ के राधा-कृष्ण मंदिर में भी होली पर भजन-कीर्तन कर फूलों से होली खेल मनाई। सुबह से ही नौजवानों की टोलियां अपने सगे-संबंधियों व मित्रों के घर पर पहुंचकर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.