Move to Jagran APP

64 ग्राम पंचायतों का सर्वसम्मति से हुआ चुनाव, 535 पर करवाया जाएगा मतदान

संगरूर जिला संगरूर में 64 ग्राम पंचायतों का चुनाव सर्वसम्मति से हो चुका है व 30 दिसंबर को होने वाली ग्राम पंचायत चुनावों को निष्पक्ष, पारदर्शी व सुरक्षित ढंग से पूरा करने के लिए समूचे चुनाव अमले को जरूरी प्रबंध समय पर मुकम्मल करने के आदेश दे दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 06:02 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 06:02 PM (IST)
64 ग्राम पंचायतों का सर्वसम्मति से हुआ चुनाव, 535 पर करवाया जाएगा मतदान
64 ग्राम पंचायतों का सर्वसम्मति से हुआ चुनाव, 535 पर करवाया जाएगा मतदान

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

जिला चुनाव अफसर घनश्याम थोरी ने जिला प्रबंधकीय परिसर में चुनाव प्रबंधों की समीक्षा की। डीसी थोरी ने जिला संगरूर में 599 कुल ग्राम पंचायतों में से 64 ग्राम पंचायतों का पंचों व सरपंचों का चुनाव सर्वसम्मति से हो चुका है। 30 दिसंबर को होने वाली ग्राम पंचायत चुनावों को निष्पक्ष, पारदर्शी व सुरक्षित ढंग से पूरा करने के लिए समूचे चुनाव अमले को जरूरी प्रबंध समय पर मुकम्मल करने के आदेश दे दिए गए हैं।

थोरी ने बताया कि जिले की कुल 599 गांवों में 91 गांवों में सर्वसम्मति से सरपंचों का चुनाव हो चुका है, जबकि 27 गांवों में पंच या फिर सरपंच को ही चुना गया है, इसलिए उनमें भी मतदान करवाया जाएगा। सर्वसम्मति से चयनित पंचों की गिनती 2288 है। 30 दिसंबर को 1332 उम्मीदवार सरपंच, जबकि 4153 उम्मीदवार पंच के तौर पर अपनी किस्मत अजमाएंगे। समूह रिटर्निग अफसर व सहायक रिटर्निंग अफसरों से समीक्षा बैठक करते हुए राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी हिदायतों के पालन को यकीनी बनाने के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि जिले में स्थापित किए पो¨लग स्टेशनों में संवेदनशील व अति संवेदनशील के दायरे में आने वाले पो¨लग बूथों पर पुलिस की चौकसी को यकीनी बनाया जाए।

उन्होंने हिदायत की कि जिन गांवों में वोटरों की गिनती एक हजार से अधिक है, वहां जरुरत अनुसार अतिरिक्त चुनाव अमला तैनात किया जाए। 26 दिसंबर को होने वाली दूसरी चुनाव रिहर्सल दौरान समूचे चुनाव अमले को कमीशन के निर्देशों संबंधी विस्तृत अवगत करवा दिया जाए व मतदान के दिन कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 29 दिसंबर को चुनाव पार्टियां चुनाव सामग्री सहित पो¨लग स्टेशनों के लिए रवाना होंगी व 30 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरु होकर शाम 4 बजे तक जारी रहेंगी व वो¨टग प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद मतगणना होगी व चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इस मौके पर एडीसी राजदीप ¨सह बराड़, सहायक जिला चुनाव अफसर बिक्रमजीत ¨सह शेरगिल, रिटर्निंग अफसर अविकेश गुप्ता, दीपक रूहैला, सूबा ¨सह, चरणदीप ¨सह, मनजीत कौर, रणदीप ¨सह, पूनमप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.