Move to Jagran APP

कोरोना को कोहराम : चार लोगों की हुई मौत, 27 नए संक्रमित

रविवार को जिले में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 06:06 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 06:06 PM (IST)
कोरोना को कोहराम : चार लोगों की हुई मौत, 27 नए संक्रमित
कोरोना को कोहराम : चार लोगों की हुई मौत, 27 नए संक्रमित

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

रविवार को जिले में चार कोरोना मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों का आंकड़ा 213 तक पहुंच गया। जबकि एक दिन में 27 नए कोरोना मरीज संक्रमित पाए गए हैं। बेशक पंजाब सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर ताला लगा दिया है, इसके बावजूद अन्य जगहों पर सरकार व प्रशासन की लापरवाही बरकरार है। लिहाजा इसी लापरवाही कारण कोरोना के केसों में वृद्धि हो रही है।

मार्च माह में बिगड़ी स्थिति

मार्च माह की शुरूआत से ही कोरोना की स्थिति जिले में बिगड़ती जा रही है। जनवरी व फरवरी माह दौरान कोरोना के नए केसों की औसतन संख्या दो से चार तक थी, लेकिन मार्च माह की शुरूआत से ही कोरोना के केसों में तेजी से वृद्धि हुई है। रविवार को 27 नए कोरोना मरीज पाए गए। मार्च माह के दो सप्ताह दौरान जिले में 253 नए केस सामने आ गए हैं, जबकि जनवरी में कुल 86 मरीज व फरवरी में 133 केस ही मिले थे। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में कोरोना के मरीजों की गिनती कितनी तेजी से बढ़ रही है। अगर गत वर्ष की बात करें तो सितंबर माह में 1332 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। साथ ही जुलाई, अगस्त, सितंबर माह दौरान कोरोना जिले में शिखर पर पहुंच गया था।

रविवार को ब्लाक मालेरकोटला के 75 वर्षीय पुरुष की राजिदरा अस्पताल पटियाला में कोरोना से मौत हुई। सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां शनिवार शाम को मौत हो गई। शेरपुर ब्लाक के गांव हरिके के 28 वर्षीय पुरुष की राजिदरा अस्पताल में मौत हुई। 12 मार्च को उक्त युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सांस लेने की तकलीफ हो रही थी। भवानीगढ़ ब्लाक के गांव बटड़ियाना के 50 वर्षीय पुरुष की कोरोना कारण मौत हुई। 12 मार्च को उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुखार, जुखाम, खांसी की समस्या पेश आ रही थी और युवक की मौत हो गई। ब्लाक भवानीगढ़ के गांव फम्मणवाल की 58 वर्षीय महिला की घर पर ही होमआइसोलेशन के दौरान मौत हो गई। महिला कई दिन से बीमार चल रही थी, जिसकी घर पर ही कोरोना से मौत हो गई। जिले में मरने वालों की गिनती 213 हो गई है। लापरवाही बरकरार, मरीजों की भरमार

बेशक एक मार्च से पंजाब सरकार ने पंजाब पुलिस को सख्ती बढ़ाने के आदेश देते हुए मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए थे, लेकिन इसके बावजूद यह आदेश केवल कागजों तक ही सीमित हो कर रह गए। अभी भी पब्लिक जगहों पर लोगों द्वारा मास्क नहीं पहना जा रहा और पुलिस प्रशासन भी इन पर ढिलाई बरत रही है, जिससे स्थिति लगातार बढ़ रही है। लोगों का एक जगह पर जमा होना भी जारी है, जिसके मद्देनजर कोरोना का संक्रमिण अन्य लोगों तक पहुंच रहा है। ऐसी ही स्थिति रही तो अगले दिनों में इलाके में कोरोना की स्थिति गंभीर हो सकती है। लोग बरते सावधानी

सिविल सर्जन डा. अंजना गुप्ता ने लोगों से अपील की कि लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोरोना से बचाव के लिए गंभीरता से सावधानियों का पालन करें। मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करना अपनी आदत बनाएं व हाथों को बार-बार धोते रहे। अगर किसी भी प्रकार से कोई कोरोना लक्षण दिखाती देता तो तुरंत अपने नजदीकी सेहत केंद्र को इसकी सूचना दें व अपना टैस्ट भी अवश्य करवाएं। कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति भी कोरोना से बचाव के लिए पूरी तरह से सतर्क रहें।

कोरोना के रोजाना नए आ रहे मरीजों का ग्राफ

तारीख केस

1. मार्च 14

2. मार्च 18

3. मार्च 19

4. मार्च 22

5. मार्च 06

6. मार्च 37

7. मार्च 08

8. मार्च 07

9. मार्च 13

10. मार्च 07

11. मार्च 26

12. मार्च 17

13. मार्च 27

14. मार्च 27


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.