Move to Jagran APP

लड़कियों ने फिर लड़कों को पछाड़ा

संगरूर सीबीएसई द्वारा सोमवार को 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:11 AM (IST)
लड़कियों ने फिर लड़कों को पछाड़ा
लड़कियों ने फिर लड़कों को पछाड़ा

संवाद सहयोगी, संगरूर :

loksabha election banner

सीबीएसई द्वारा सोमवार को 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया गया। सीबीएसई स्कूलों के विद्यार्थियों ने शानदार अंक हासिल करके अपने परिवारों का नाम रोशन किया। कोरोना काल की वजह से इस बार स्कूलों में विद्यार्थियों की सफलता का जश्न नहीं मनाया जा सका, वहीं विद्यार्थी भी अपने साथियों को उनके घरों पर जाकर बधाई नहीं दे पाए व घरों पर ही सभी ने अपने बच्चों के सफल होने का जश्न मनाया। स्प्रिंगडेल्स पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सर्वाधिक अंक हासिल किए। सभी विषयों में छात्रों ने अच्छे अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन कर दिया है। शरीरिक शिक्षा में स्कूल के छात्र ने 100 में 100 अंक, गणित में 100 में से 99, रसायन विज्ञान में 100 में से 98, भौतिक विज्ञान में 100 में से 98, जीव विज्ञान में 100 में से 95, अर्थशास्त्र में 100 में से 98, बिजनेस स्टडी में से 100 में से 98, एकांउटेंसी में से 100 में से 98 व राजनीति शास्त्र में से 100 में से 96 अंक हासिल किए। स्कूल के डायरेक्टर जीवन गर्ग ने बताया कि सोमवार को सीबीएससी बाहरवीं का नतीजा घोषित किया गया, जिसमें स्कूल के छात्रों में सभी विषयों में अच्छे अंक बासिल करके क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने बताया कि कामर्स ग्रुप में रितिका सिगला ने 487/500 97.4 फीसदी, नंदनी गुप्ता ने 97 फीसदी, दीक्षा ने 95 फीसद, सृष्टि ने 94.8 फीसद, नवरीत कौर ने 94 फीसद ने अंक हासिल कर स्कूल व माता पिता का नाम रोशन किया। साइंस ग्रुप में तानिया गोयल ने 95 पंतिशत, योगिन पहुजा ने 94.4, मुस्कान सिगला ने 94.2, सिद्धांत सिगला ने 93.8, लक्ष्य बांसल ने 93 फीसद ने अंक हासिल किया। आ‌र्ट्स ग्रुप में चहक गोयल ने 96.4, कनूप्रिया ने 96, गगनदीप कौर ने 92.4 पंतिशत अंक हासिल किए।

फोटो फाइल: 23

विदेश जाकर इंजीनियरिग की पढाई करना चाहती है: तानिया

साइंस ग्रुप में टॉप करने वाली तानिया गोयल ने कहा कि वह विदेश जाकर इंजीनियरिग की पढाई करना चाहती है। टॉप करने में उसके माता मनी गोयल व पिता वरिदर कुमार गोयल ने का भरपूर साथ दिया। वह परीक्षा की तैयारी के दिनों में प्रतिदिन 16 घंटे तक पढाई करती थी।

फोटो पाइल: 24

------------

इनकमटैक्स अधिकारी बनना जीवन का लक्ष्य :रितिका सिगला

कामर्स में टॉप करने वाली रितिका सिगला ने कहा कि वह भविष्य में इनकमटैक्स विभाग में जिला कमिश्नर बनना चाहती है। उसको टॉप करने के लिए उसकी दादी ऊषा सिगला, माता मोनिका सिगला व पिता अश्विनी सिगला ने खूब प्रेरित किया। वह कहते थे कि वह टॉप कर सकती है। वह अपने अध्यापकों की भी दिल से धन्यवाद करती है जिन्होंने उसे आगे बढ़ने के लिए हौसला दिया।

फोटो फाइल: 25

जज बनकर दिलाना है लोगों को इंसाफ : महक

आ‌र्ट्स ग्रुप में टॉप करने वाली चहक गोयल ने कहा कि वह आगे लॉ करना चाहती है। उसकी इस सफलता के लिए उसकी माता शिवानी गोयल पिता अजय गोयल का बहुत योगदान रहा है। परिवार के सभी सदस्य उसको मेहनत करने के लिए प्रेरित करते ही रहते हैं। आज के समय में लड़कियों पर अत्याचार व शोषण लगातार हो रहा है, जिससे लड़कियों को बचाने चाहती है। इसलिए लॉ करके जज बनना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.