मनमीत अलीशेर की पांचवीं बरसी पर डाले भोग

पांच वर्ष पहले आस्ट्रेलिया में नक्सली हमले का शिकार हुए मनमीत अलीशेर की पांचवीं बरसी नग्न बाबा साहिब दास की समाध पर मनाई गई।

JagranPublish: Thu, 28 Oct 2021 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 05:38 PM (IST)
मनमीत अलीशेर की पांचवीं बरसी पर डाले भोग

जागरण संवाददाता, संगरूर

पांच वर्ष पहले आस्ट्रेलिया में नक्सली हमले का शिकार हुए मनमीत अलीशेर की पांचवीं बरसी नग्न बाबा साहिब दास की समाध पर मनाई गई। जिले के विभिन्न धार्मिक, सामाजिक व राजनीति नेताओं ने शिरकत कर श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार से सद्भावना व्यक्त की।

श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते शिरोमणि अकाली दल (ब) के प्रवक्ता मनप्रीत के पारिवारिक सदस्य विनरजीत सिंह गोल्डी ने कहा कि लहरागागा के गांव अलीशेर का रहने वाला मनमीत अलीशेर हालांकि पांच वर्ष पहले दुनिया को अलविदा कह चुका है लेकिन उसकी याद हमेशा लोगों के दिलों में जिदा है। उसका आस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में एक गोरे व्यक्ति ने हमला कर कत्ल कर दिया था। मनमीत को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई जारी है। उन्होंने कहा कि मनमीत ने कुछ ही समय में विदेशी भाईचारे के दिलों में अपने लिए जगह बना ली थी। उसकी मौत का प्रवासी भाईचारे को भी दुख है। मनमीत का परिवार एक दिन भी उसे भुला नहीं सका है। समाध के प्रबंधक गुरविदर सिंह खंगूड़ा द्वारा मनमीत के पिता मास्टर राम सरूप अलीशेर व दूसरे परिवारिक सदस्यों को सिरोपा पहनाकर सम्मानित किया।

समागम में हलका संगरूर के पूर्व विधायक बाबू प्रकाश चंद गर्ग, बलजिदर सिंह मल्ली पीए पूर्व विधायक अरविद खन्ना, मनमीत के भाई रूद्रा इमीग्रेशन के एमडी अमित अलीशेर, सर्वप्रिया अतरी, राज कुमार अरोड़ा, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड डीन प्रो. नरविदर सिंह कौसिल के अलावा बड़ी संख्या में संस्थाओं के नेता मौजूद थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम